हर 3 साल क्रिकेट World Cup कराना चाहता है ICC, जानें क्या है सौरव गांगुली की राय

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 1975 में हुई थी और इसका आयोजन आमतौर पर हर 4 साल में होता है।

By सुमित राय | Published: October 16, 2019 8:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी हर तीन साल में 50-50 ओवर के वर्ल्ड कराने पर विचार कर रहा है।इस पर गांगुली ने पहली बार अपनी बात रखी और कहा कई बार जिंदगी में कम ही अधिक होता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) हर तीन साल में 50-50 ओवर के वर्ल्ड कराने पर विचार कर रहा है। आईसीसी के इस कदम पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली ने पहली बार अपनी बात रखी और कहा कई बार जिंदगी में कम ही अधिक होता है।

सौरव गांगुली से जब आईसीसी के हर तीन साल में वर्ल्ड कप कराने पर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने अपनी बात रखी और कहा कि कई बार जिंदगी में कम ही अधिक होता है।

बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 1975 में हुई थी और इसका आयोजन आमतौर पर हर 4 साल में होता है। हालांकि दो बार ऐसा हुआ है कि इसका आयोजन चार साल पर नहीं किया गया था। साल 1992 में पांच साल बाद और साल 1999 में तीन साल बार आईसीसी ने वर्ल्ड कप का आयोजन किया था।

गांगुली ने कहा, 'कई बार जिंदगी में कम ही अधिक होता है। ऐसे में हमें कुछ भी फैसले करने से पहले सचेत रहना होगा। फुटबॉल विश्व कप का आयोजन हर चार साल में होता है, जहां उसकी दीवानगी देखते ही बनती है।'

गांगुली ने कहा, 'इस बारे में फैसला आईसीसी को करना है। मैं अभी इस पर प्रतिक्रिया देने की स्थिति में नहीं हूं। जब मैं इस चर्चा का हिस्सा बनूंगा तब इस बारे में बात करूंगा।'

बता दें कि सौरव गांगुली ने 14 अक्टूबर को बीसीसीआई मुख्यालय में अध्यक्ष पद का नामांकन दखिल किया था और उनके टक्कर में कोई भी नहीं है। ऐसा में 23 अक्टूबर को उनका बीसीसीआई का अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है।

टॅग्स :सौरव गांगुलीआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या