आईसीसी वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर्स: सुपर सिक्स में पहुंची ये 6 टीमें, जानिए इन मैचों का पूरा कार्यक्रम

जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्लॉलीफायर्स का फाइनल 25 मार्च को खेला जाएगा।

By विनीत कुमार | Published: March 13, 2018 4:30 PM

Open in App

हरारे, 13 मार्च: जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्लॉलीफायर्स के सुपर सिक्स में पहुंचने वाली सभी छह टीमों के नाम तय हो गए हैं। इस टूर्नामेंट के लीग मैचों के आखिरी दिन सभी की नजर नेपाल और हॉन्ग कॉन्ग के बीच मुकाबले पर थी। नेपाल की इस मैच में जीत के साथ ही अफगानिस्तान का अगले दौर में पहुंचना तय हो गया। इसके अलावा आयरलैंड और यूएई की टीमें भी सुपर सिक्स में पहुंच गई हैं।

सुपर सिक्स में पहुंचने वाली अन्य तीन टीमें स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और मेजबान जिम्बाब्वे हैं। इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलीफाई कर जाएंगी। फिलहाल, वर्ल्ड कप-2019 में खेलने वाली आठ टीमों का ही नाम तय हो सका है। (और पढ़ें- IPL 2018 का एंथम पांच भाषाओं में लॉन्च, 'इस खेल का यारों क्या कहना' टाइटल वाला वीडियो हुआ वायरल)

वर्ल्ड कप क्लॉलीफायर्स में सुपर सिक्स के मुकाबले

 वर्ल्ड कप क्लॉलीफायर्स के सुपर सिक्स के मैच 16 मार्च से खेले जाएंगे। पहला मैच आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 18 तारीख को आयरलैंड और स्कॉटलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। 

वेस्टइंडीज की टीम सुपर सिक्स में अपना पहला मैच 19 मार्च को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। वहीं, 20 तारीख को यूएई और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इसके बाद 21 मार्च को वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड और फिर 22 मार्च को यूएई और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला जाएगा। सुपर सिक्स का आखिरी मैच 23 मार्च को आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच होना है। आईसीसी वर्ल्ड कप क्लॉलीफायर्स का फाइनल 25 मार्च को खेला जाएगा। (और पढ़ें- निदाहास ट्रॉफीः टीम इंडिया की नजरें बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री पर)

टॅग्स :आईसीसीअफगानिस्तानवेस्टइंडीज़ज़िम्बाब्वे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या