वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में मुश्किल में फंसा वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड के खिलाफ 198 रन पर ढेर

ICC World Cup Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में 198 रन पर सिमटा वेस्टइंडीज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 21, 2018 4:56 PM

Open in App

नई दिल्ली, 21 मार्च: वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर के एक महत्वपूर्ण मैच में वेस्टइंडीज की टीम बुधवार को हरारे में स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 48.4 ओवरों में 198 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए इविन लुइस ने सबसे अधिक 66 रन की पारी खेली जबकि मार्लोन सैमुअल्स ने 51 रन बनाए, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों की नाकामी ने दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को महज 198 पर ढेर कर दिया। 

स्कॉटलैंड के लिए सफयान शरीफ और ब्रैडली व्हील ने 3-3 विकेट झटकते हुए वेस्टइंडीज की बैटिंग की कमर तोड़ दी।  इस मैच में जीतने वाली टीम को 2019 वर्ल्ड कप का टिकट मिल जाएगा। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दो विकेट महज दो रन पर गिर गए। स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल और विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप बिना कोई रन बनाए ही पविलियन लौट गए। 

लेकिन इसके बाद इविन लुइस (66) और मार्लोन सैमुअल्स (51) ने तीसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़ते हुए वेस्टइंडीज को मुश्किल से उबारने की कोशिश की लेकिन 123 के स्कोर पर लुइस और 135 के स्कोर पर सैमुअल्स के आउट होते ही वेस्टइंडीज की पारी ढह गई और अगले 6 विकेट महज 63 रन जोड़कर पविलियन लौट गए।

इस मैच मे अगर वेस्टइंडीज की टीम जीती तो वह सीधे वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी और अगर हारी तो स्कॉटलैंड को वर्ल्ड कप का टिकट मिल जाएगा और वेस्टइंडीज की उम्मीदें बाकी की टीमों की जीत-हार पर टिक जाएंगी।

टॅग्स :वेस्टइंडीज़आईसीसीक्रिस गेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या