India vs Pakistan: पाक के खिलाफ टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजरें, जानें सभी का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में आमने सामने होंगी।

By सुमित राय | Published: June 16, 2019 8:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला 16 जून को खेला जाएगा।भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान को 6 मैचों में 6 बार हराया है।पाकिस्तान को एक बार फिर धुल चटाने के लिए भारतीय को शानदार प्रदर्शन करना होगा।

भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में आमने सामने होंगी। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम चाहेगी कि वर्ल्ड कप में वो पाकिस्तान को सातवीं बार मात देकर नया इतिहास रचे, वहीं पाकिस्तान की टीम इस मैच में जीत के साथ वर्ल्ड में भारत के खिलाफ छह हाल के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी।

भारतीय टीम को इस सुपरहिट मुकाबले में पाकिस्तान को एक बार फिर धुल चटाने के लिए शानदार प्रदर्शन करना होगा। भारत-पाकिस्तान के बीच मैच से पहले हम आपको बता हैं कि टीम इंडिया के वो कौन से पांच खिलाड़ी है, जिनपर पूरे देश की निगाहें टिकी होंगी।

रोहित शर्मा : शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी रोहित शर्मा पर होगी। जो शानदार फॉर्म में है और अब तक दो मैचों में 179 रन बना चुके हैं। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रनों की पारी खेलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले 15 मैचों में 44.62 की औसत और 83.09 की स्ट्राइक रेट से 580 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्दोंने एक शतक और 6 अर्धशक लगाया है।

विराट कोहली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली ने अपने फॉर्म के बारे में सभी को आगाह कर दिया था। वहीं अगर पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वह भी शानदार है। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने 12 मैचों में 45.9 की औसत और 93.29 की स्ट्राइक रेट से 459 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ ही करियर की बेस्ट पारी खेली थी और 183 रन बनाए थे।

हार्दिक पंड्या : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलने वाले हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ अहम हो सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पंड्या से विस्फोटक पारी के अलावा घातक गेंदबाजी की भी उम्मीद रहेगी। हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले तीन मैचों की दो पारियों में 96 की औसत और 195.92 की औसत से रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पंड्या ने एक अर्धशतक लगाया है और तीन विकेट भी अपने नाम किए हैं।

जसप्रीत बुमराह :आईसीसी वर्ल्ड कप में शुरू के ओवर्स में विकेट लेने के अलावा जसप्रीत बुमराह ने डेथ ओवर्स में रन रोकने का काम कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले तीन मैचों में बुमराह ने चार विकेट अपने नाम किए हैं।

युजवेंद्र चहल : साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल पाकिस्तान के खिलाफ ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। चहल के सभी को उम्मीद है कि अपनी फिरकी में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को फंसा कर टीम इंडिया को जीत दिलाएं। चहल ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ खेले दो मैचों में दो विकेट अपने नाम किए हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डभारत vs पाकिस्तानरोहित शर्माविराट कोहलीहार्दिक पंड्यायुजवेंद्र चहलजसप्रीत बुमराहभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या