ICC World Cup, Ind vs Pak: 20 साल बाद इस ग्राउंड में भिड़ेंगे भारत-पाक, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच यह मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 16, 2019 8:03 AM

Open in App
ठळक मुद्देईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।भारत-पाकिस्तान के बीच यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।जानें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहा है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हम आपको बता रहे हैं इस ग्राउंड का रिकॉर्ड और कैसा रहा है यहां टीम इंडिया का प्रदर्शन।

भारत और पाकिस्तान की टीमें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 20 साल बाद आमने-सामने आ रही हैं। इससे पहले इस ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान का सामना साल 1999 के वर्ल्ड कप में हुआ था, तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया था।

हालांकि भारतीय टीम का इस ग्राउंड पर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और यहां खेले 8 मैचों में उसे सिर्फ तीन मैचों में जीत मिली है और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने इस ग्राउंड पर साल 2007 के बाद कोई वनडे नहीं खेला है।

मैनचेस्टर में पाकिस्तान के अलावा भारतीय टीम का सामना वेस्टइंडीज से भी होगा, जो मैच 27 जून को खेला जाएगा। भारत ने 1983 वर्ल्ड कप के लीग चरण में इसी मैदान पर कैरेबियाई टीम को 34 रन से हराकर सनसनी फैला दी थी, लेकिन इसके बाद दोनों टीमें कभी इस मैदान पर आमने-सामने नहीं हुई।

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान साल 1857 में बनाया गया था, जो काउंटी टीम लंकशर का होम ग्राउंड है। इस ग्राउंड में 19 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस मैदान पर साल 1884 से टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं।

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डक्रिकेट ग्राउंडभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या