World Cup: इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानें ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का सामना अब ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By सुमित राय | Published: June 9, 2019 09:16 AM2019-06-09T09:16:28+5:302019-06-09T09:16:28+5:30

ICC World Cup, Ind vs Aus: playing XI for India vs Australia match | World Cup: इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानें ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है।भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच रविवार को दोपहर 3 बजे खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का सामना अब ऑस्ट्रेलिया से होगा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 14वां मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच भारतीय समय के अनुसार रविवार को दोपहर तीन बजे से लंदन के द ओवल मैदान में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और उम्मीद कम ही है कि टीम में कोई बदलाव किया जाए। शिखर धवन का फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है, लेकिन इसके बावजूद वो पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे। भारत के लिए तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर केएल राहुल खेलते दिखेंगे।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी एमएस धोनी के अलावा केदार जाधव और हार्दिक पंड्या पर होगी। केदार और पंड्या बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों क्षेत्रों में टीम को मजबूती देंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर होगी, वहीं स्पिन का कार्यभार एक बार फिर से कुलदीप और चहल की जोड़ी के जिम्मे होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है और टीम में दो स्पिनर को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा पिछले मैच में 92 रनों की पारी खेलने वाले नाथन कूल्टर नाइल को बाहर किया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने गेंदबाजी में 70 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं किया था।

भारतीय टीम (संभावित) : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम (संभावित) : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्क्स स्टोइनिस, नाथन लायन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और एडम जम्पा।

Open in app