CWC 2019: श्रीलंका के खराब प्रदर्शन की कोचों पर गिरी गाज, खेल मंत्री ने दिया सभी को बर्खास्त करने का आदेश

Sri Lanka Coaches: आईसीसी वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की गाज श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोचों पर गिरी है और खेल मंत्री ने सभी को बर्खास्त करने का आदेश दे दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 20, 2019 09:36 AM2019-07-20T09:36:32+5:302019-07-20T09:36:32+5:30

ICC World Cup 2019: Sri Lanka To Sack Coaches Over World Cup 2019 Failure, says Officials | CWC 2019: श्रीलंका के खराब प्रदर्शन की कोचों पर गिरी गाज, खेल मंत्री ने दिया सभी को बर्खास्त करने का आदेश

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरूसिंघे होंगे बर्खास्त

googleNewsNext

श्रीलंका के खेल मंत्री ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के कोच और उनके सभी सहयोगी स्टाफ को बर्खास्त करने का आदेश दिया है, अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप में 9 में से सिर्फ तीन ही मैच जीत सकी थी।

श्रीलंका के कोच चंडिका हथुरूसिंघा  और उनके सहयोगियों को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद बर्खास्त कर दिया जाएगा। 

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के खेल मंत्री ने आदेश दिया है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद 'कोचों को हटना चाहिए।' 

कोच हथुरूसिंघे का करार 16 महीने है बाकी

वहीं श्रीलंका के कोच हथुरूसिंघा ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्हें अपने करार के खत्म होने का इंतजार है। उन्होंने कोलंबो लौटने के बाद कहा था, 'मेरे पास और 16 महीने हैं। मुझे उम्मीद है कि करार खत्म होने तक मैं रहूंगा।' 

हथुरूसिंघा ने साथ ही कहा कि जो भी हुआ उसकी जिम्मेदारी टीम मैनेजमेंट को स्वीकार करनी होगी। 

श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों के मुताबिक, फील्डिंग कोच स्टीव रिक्सन, बैटिंग कोच जॉन लेविस और तेज गेंदबाजी कोच रमेश रत्नायके का करार खत्म होने के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

श्रीलंका के दौरे पर पहुंची है बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश की टीम शनिवार को श्रीलंका पहुंची और इसके साथ ही वह 21 अप्रैल को इस देश में हुए आत्मघाती बम हमले में 258 लोगों की मौत होने के बाद से श्रीलंका का दौरा करने वाली पहली टीम बन गई है। 

बांग्लादेश और श्रीलंका की सीरीज 26 जुलाई को शुरू हो रही और 1 अगस्त को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खत्म होगी।

हथुरूसिंघा दिसंबर 2017 में तब श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच बने थे, जब वह मुश्किल में थी। इससे पहले हथुरूसिंघा तीन साल बांग्लादेश टीम के कोच रह चुके थे। 

हथुरूसिंघा के कार्यकाल के दौरान श्रीलंकाई टीम अपने घर और बाहर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हारी और वनडे मैचों में भी खराब प्रदर्शन किया। हालांकि इस दौरान श्रीलंका ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ टेस्ट जीत हासिल कीं।

Open in app