CWC 2019: शेल्डन कॉटरेल का 'सैल्यूट' जश्न कॉपी करने पर मोहम्मद शमी को जवाब, 'नकल करना ही सबसे बड़ी चापलूसी है'

Sheldon Cottrell: विंडीज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने अपने जश्न की नकल करने पर भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को हिंदी में जवाब दिया है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 29, 2019 11:20 AM

Open in App

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को खेला गया आईसीसी वर्ल्ड कप मैच एकतरफा साबित हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने 125 रन से जोरदार जीत हासिल की। 

लेकिन इस मैच में मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल के सैल्यूट सेलिब्रेशन की जमकर चर्चा हुआ। शमी ने  इस मैच में कॉटरेल का विकेट गिरने के बाद उनके सैल्यूट वाले जश्न को कॉपी करने की कोशिश की, जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हुई।

कॉटरेल ने शमी द्वारा अपने जश्न की नकल पर हिंदी में दिया जवाब

शमी के इस अंदाज में जश्न मनान के बाद एक मीडिया हाउस ने शेल्डन कॉटरेल से पूछा कि शमी का ये अंदाज सिर्फ मजाक में किया गया था ये विंडीज आर्मी और विंडीज तेज गेंदबाज का अपमान था?

इस पर शेल्डन कॉटरेल ने ट्विटर पर हिंदी में जवाब दिया और कहा, 'शानदार फन! शानदार गेंदबाजी! नकल करना सबसे बड़ी चापलूसी है।'

शमी ने मैच के दौरान की थी कॉटरेल के जश्न की नकल

इस वर्ल्ड कप में विकेट लेने के बाद सैल्यूट करते हुए जश्न मनाने के लिए चर्चित हुए विंडीज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने भारत के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को आउट करने के बाद सैल्यूट से जश्न मनाया था। 

इसके बाद जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर शेल्डन कॉटरेल आउट हुए तो शमी ने कॉटरेल के जश्न को कॉपी करते हुए सैल्यूट के साथ जश्न मनाया था। 

शमी का ये अंदाज सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गया। शमी को कप्तान विराट कोहली का भी साथ मिला, जिन्होंने कॉटरेल के इस सैल्यूट वाले जश्न के आखिरी हिस्से को कॉपी करने की कोशिश की। 

शेल्डन कॉटरेल ने जमैका आर्मी के लिए छह महीने की ट्रेनिंग की है और वह अपनी सेना के सम्मान में इस तरह का जश्न मनाते हैं।

टॅग्स :मोहम्मद शमीवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमभारत Vs वेस्टइंडीजआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या