CWC 2019: सेमीफाइनल लाइन अप तय, जानिए भारत कब और किस टीम से खेलेगा सेमीफाइनल, किस टीम से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया

ICC World Cup 2019 Semi final Line-up: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल लाइन अप तय हो गई है, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 07, 2019 9:05 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल की चारों टीमों के नाम तय हो गए हैंभारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंची हैं सेमीफाइनल मेंपहले सेमीफाइन में भारत-न्यूजीलैंड का सामना 09 जुलाई को मैनचेस्टर में होगादूसरे सेमीफाइनल में 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत मेजबान इंग्लैंड से होगी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल लाइन अप तय हो गए हैं। शनिवार को दो आखिरी लीग मैचों के परिणामों ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले तय कर दिए हैं। 

शनिवार को भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 10 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी, जो उसकी वर्ल्ड कप में इस टीम के खिलाफ 27 साल बाद पहली हार है।

टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में रही कहां

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 9 मैचों में 7 जीत और एक मैच बारिश में रद्द होने के बाद 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करते हुए अपने अभियान का समापन किया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 मैचों में 7 जीत और 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। 

इंग्लैंड की टीम 9 मैचों में 6 जीत के साथ तीसरे स्थान और न्यूजीलैंड 9 मैचों में 5 जीत के साथ चौथे स्थान पर रही। 

नियमों के मुताबिक सेमीफाइनल में पहले स्थान की टीम की भिड़ंत चौथे नंबर की टीम और दूसरे और तीसरे स्थान की टीमों की भिड़ंत होती है। इसका मतलब है कि भारत का सामना पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा। 

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल में कौन सी टीम कब और किससे भिड़ेगी 

पहला सेमीफाइनल: 09 जुलाई-भारत vs न्यूजीलैंड, ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर, 03 PM (भारतीय समयानुसार)

दूसरा सेमीफाइनल: 11 जुलाई-ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड, एजबेस्टन, बर्मिंघम, 03 PM (भारतीय समयानुसार)

फाइनल: 14 जुलाई, लॉर्ड्स, लंदन, 03 PM (भारतीय समयानुसार)

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या