SA vs BAN Predicted XI: दक्षिण अफ्रीका के ये दो स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, बांग्लादेश में होंगे कौन से बदलाव, संभावित XI

South Africa vs Bangladesh Predicted XI: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2019 के मैच में कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 2, 2019 11:27 AM2019-06-02T11:27:47+5:302019-06-02T11:27:47+5:30

ICC World Cup 2019: SA vs BAN: South Africa vs Bangladesh Predicted XI: South Africa might drop two star players | SA vs BAN Predicted XI: दक्षिण अफ्रीका के ये दो स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, बांग्लादेश में होंगे कौन से बदलाव, संभावित XI

हाशिम अमला को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान लग गई थी बाउंसर

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ दो स्टार खिलाड़ियों को कर सकता है बाहर बांग्लादेशी टीम कप्तान समेत तीन स्टार खिलाड़ियों की चोट से है परेशानदक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप में हुए 3 मैचों में अफ्रीकी टीम 2-1 से आगे है

दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड के हाथों वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच में मिली 104 रन से उबरते हुए बांग्लादेश के खिलाफ रविवार (2 जून) को खेले जाने वाले मैच में जीत की राह पर लौटन चाहेगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में दक्षिण अफ्रीका गेंदबाजों की तमाम कोशिशों के बावजूद बेन स्टोक्स की 89 रन की पारी की मदद से इंग्लैंड ने 311/8 का स्कोर खड़ा कर लिया और फिर जोफ्रा आर्चर की अगुवाई में गेंदबाजी में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 207 के स्कोर पर समेट दिया।  
वहीं बांग्लादेश की टीम इस मैच से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। उसने इसी महीने आयरलैंड में खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देते हुए अपना पहला मल्टी टूर्नामेंट जीता है। लेकिन मशरफे मुर्तजा की टीम स्टार खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। 

बांग्लादेशी टीम खिलाड़ियों की चोट से परेशान

इस मैच में स्टार ओपनर तमीम इकबाल का चोट की वजह से खेलना तय नहीं है। लेकिन इन समस्याओं के बावजूद बांग्लादेश की नजरें दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए अपने अभियान के जबर्दस्त आगाज पर होंगी। 

हालांकि वनडे रिकॉर्ड देखने पर दक्षिण अफ्रीकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत की प्रबल दावेदार है, लेकिन हाल के वर्षों में बांग्लादेशी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उसे कमतर आंकना भूल होगी। 

दक्षिण अफ्रीका vs बांग्लादेश संभावित XI

दक्षिण अफ्रीका के ये दो स्टार खिलाड़ी होंगे बाहर!

इंग्लैंड के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी टीम में दो बदलाव कर सकती है। ड्वेन प्रेटोरियस की जगह क्रिस मॉरिस को शामिल किया जा सकता है, जिससे टीम के गेंदबाजी आक्रमण में और पैनापन और आक्रामकता आएगी। 

पिछले मैच में डेविड मिलर को आश्चर्यजनक तौर पर जगह नहीं मिली थी। मिलर की इस मैच में हाशिम अमला की जगह वापसी हो सकती है, जिनके हेलमेट पर पिछले मैच में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगने के बाद वह फिट नहीं है। हालांकि अमला को लेकर अंतिम फैसला टॉस के समय होगा।  

दक्षिण अफ्रीका संभावित XI: क्विंटन डि कॉक, ऐडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर, रासी वॉन डेर डुसेन, जेपी डुमिनी, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेहलुवायो, कगीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर।

बांग्लादेशी टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव

बांग्लादेश की टीम कई खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। शुक्रवार को नेट्स में बाउंसर लगने से घायल हुए तमीम इकबाल के खेलने को लेकर भी संशय है। इसके अलावा कप्तान मशरफे मुर्तजा और मुशफिकुर रहीम भी क्रमश: हैमस्ट्रिंग और पिंडली की चोट से परेशान हैं। इन तीनों के ही खेलने पर अंतिम फैसला टॉस के समय ही हो पाएगा। 

बांग्लादेश की संभावित XI: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मशरफे मुर्तजा, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन।

Open in app