IND vs SA: क्विंटन डि कॉक का विकेट के पीछे कमाल, एक हाथ से पकड़ा विराट कोहली का लाजवाब कैच, देखें वीडियो

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्लॉप रहे और सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए, क्विंटन डि कॉक ने उनका शानदार कैच पकड़ा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 06, 2019 10:01 AM

Open in App

रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने बुधवार को साउथम्पटन के रोज बाउल में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। 

पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 227/9 के स्कोर पर रोक दिया और फिर जीत का लक्ष्य रोहित की 122 रन की जोरदार पारी की बदौलत 47.3 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

क्विंटन डि कॉक ने पकड़ा विराट कोहली का यादगार कैच

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली असफल रहे और 34 गेंदों में 18 रन ही बना सके। कोहली ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और एंडिले फेहलुकवायो की एक बेहतरीन गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने एक हाथ से उनका शानदार कैच पकड़ा।

भारतीय पारी के छठे ओवर में फेहलुकवायो की गेंद पर उन्हें अतिरिक्त उछाल मिली थी, जिस पर विराट कोहली ने गेंद को अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास किया। 

लेकिन गेंद ने कोहली के बल्ले के बाहरी हिस्से का मोटा किनारा लिया और विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने अपने दाईं तरफ डाइव लगाते हुए एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा। 

भारतीय टीम ने 228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 54 के स्कोर तक ही शिखर धवन और विराट कोहली के विकेट गंवा दिए। लेकिन रोहित शर्मा ने एक छोर मजबूती से थामते हुए 144 गेंदों में 122 रन की जोरदार नाबाद पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 47.3 ओवरों में ही 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी।  ये दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप 2019 में लगातार तीसरी है। ये पहली बार है जब दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में अपने तीन शुरुआती मैच गंवाए हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाक्विंटन डी कॉकआईसीसी वर्ल्ड कपरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या