World Cup के लिए धोनी ने बनवाए खास तरह के दो बैट, जानें इनकी खासियत

धोनी ने वर्ल्ड कप के लिए धोनी ने अपने बल्ले में कुछ चेंज क‍िया है और खास तरह के दो बल्ले मंगाए हैं।

By सुमित राय | Published: June 05, 2019 9:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देएमएस धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले वॉर्मअप मैच में शानदार शतक लगाया था।एमएस धोनी का बल्ला जालंधर की 'बीट ऑल स्पोर्ट्स' नाम की कंपनी बनाती है।वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी ने अपने बल्ले में बदलाव के खास निर्देश दिए थे।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर एमएस धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले वॉर्मअप मैच में अपने फॉर्म का नमूना पेश किया और शानदार शतक लगाया। इसी के साथ ही धोनी ने विरोधी टीमों को चेता दिया कि इस बार वर्ल्ड कप में वो अलग मूड में है और इसके लिए उन्होंने खास तैयारी की है।

दरअसल, धोनी ने वर्ल्ड कप के लिए धोनी ने अपने बल्ले में कुछ चेंज क‍िया है और खास तरह के दो बल्ले मंगाए हैं। धोनी ने विश्व कप के लिए अपने बल्ले का वजन कम करवाया है और हल्के बल्ले मंगवाए हैं।

धोनी का बल्ला जालंधर की 'बीट ऑल स्पोर्ट्स' नाम की कंपनी बनाती है और वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपने बल्ले में बदलाव के खास निर्देश दिए थे। बल्ले की निर्माता कंपनी ने बताया कि हमने उनके बल्लों से 10 से 20 ग्राम लकड़ी घिस कर कम कर दी। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि गेंदबाज धौनी को यॉर्कर्स के जरिए टारगेट करते हैं- खासतौर पर डेथ ओवर्स में।

1999 से धोनी के लिए बैट बनाने वाले कंपनी के सोमी कोहली के मुताबिक, 'पहले धोनी का बैट 1180 ग्राम का होता था जो अब 1160 ग्राम का होगा. इतना ही नहीं इस बार उन्होंने बैट के हैंडल को थोड़ा मोटा किया है।'

बता दें कि भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कर चुकी है। भारतीय टीम का सामना उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 16 जून को होगा। विश्व कप 2019 का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच किया जा रहा है।

टॅग्स :एमएस धोनीआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या