IND vs NZ: केन विलियम्सन ने अर्धशतकीय पारी से किया कमाल, सेमीफाइनल में रचा नया इतिहास

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान दो नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए, जानिए कौन से

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 10, 2019 11:08 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेन विलियम्सन ने सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेली 67 रन की शानदार पारीविलियम्सन बने एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन (548) बनाने वाले बल्लेबाजकेन विलियम्सन ने की एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान के रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मंगलवार को भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में नया इतिहास रच दिया। 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी किवी टीम को खराब शुरुआत से उबारते हुए विलियम्सन ने 95 गेंदों में 67 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 

केन विलियम्सन ने रचा नया इतिहास

इस पारी के साथ ही विलियम्सन ने इस वर्ल्ड कप में अपने रनों की संख्या 548 तक पहुंचा दी, जो एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है। विलियम्सन ने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप में 547 रन बनाए थे। 

एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन

548 - केन विलियम्सन, 2019*547 - मार्टिन गप्टिल, 2015499 - स्कॉट स्टाइरिस, 2007

कप्तान के तौर पर सर्वाधिक रन की बराबरी

साथ ही विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर संयुक्त रूप से महेला जयवर्धन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। जयवर्धन ने भी 2007 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के कप्तान के तौर पर 548 रन बनाए थे।

एक वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन

केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड) - 548 (2019)*महेला जयवर्धने (श्रीलंका) - 548 (2007)

विलियम्सन ने किवी टीम को खराब शुरुआत से उबारा

विलियम्सन ने एक बार फिर से न्यूजीलैंड को खराब शुरुआत से उबारा, जिसे जसप्रीत बुमराह ने चौथे ही ओवर में मार्टिन गप्टिल (1) को सस्ते में आउट करते हुए करारा झटका दिया था। 

विलियम्सन ने पहले हेनरी निकोल्स (29) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े और फिर रॉस टेलर (67) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 65 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

बारिश की वजह से मंगलवार को खेल रोके जाने के समय न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे, उस समय रॉस टेलर 85 गेंदों में 67 और टॉम लैथम 3 रन बनाकर क्रीज पर थे। 

अब न्यूजीलैंड की टीम अपनी पारी रिजर्व डे में बुधवार (10 जुलाई) को पूरा करेगी। ये मैच अगर बुधवार को भी बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका, तो भारत पॉइंट्स टेबल में ज्यादा अंक होने की वजह से फाइनल में पहुंच जाएगी।

 

टॅग्स :केन विलियम्सनभारत vs न्यूजीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या