India vs West Indies: कैसा रहेगा मैच के दौरान मैनचेस्टर का मौसम, जानिए क्या बारिश डाल सकती है खलल

India vs West Indies: weather forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार कोमैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 26, 2019 2:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देमैनचेस्टर में मंगलवार को बारिश की वजह से टीम इंडिया को इंडोर प्रैक्टिस करनी पड़ीभारत-वेस्टइंडीज मैच के लिए गुरुवार को मैनचेस्टर का पूर्वानुमान बेहतर हैवर्ल्ड कप में भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए 8 मुकाबलों में से टीम इंडिया ने 5 मैच जीते हैं

टीम इंडिया गुरुवार (27 जून) को जब मैनेचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीत मिल पाई थी, और वे उस मैच की गलतियों को विंडीज के खिलाफ नहीं दोहराना चाहेंगे। 

इस मैच में भारतीय फैंस और टीम मैनेजमेंट की नजरें मौसम पर भी होंगी। मैनचेस्टर में बारिश की वजह से मंगलवार को टीम इंडिया को इंडोर अभ्यास करना पड़ा। 

क्या है भारत vs वेस्टइंडीज मैच के लिए मौसम का पूर्वानुमान?

मैनचेस्टर में भले ही मंगलवार को बारिश हुई हो, लेकिन गुरुवार के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां धूप खिली रहने की संभावना है। फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि गुरुवार के लिए मैनचेस्टर में बारिश के आसार नहीं हैं। 

ब्रिटिश मौसम विभाग के प्रवक्ता ने कहा, 'हम अगले कुछ दिनों में उत्तर-पश्चिम, जिसमें मैनचेस्टर भी शामिल हैं, में बेहतर परिस्थितियों की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि हमेशा ही हल्की बारिश का खतरा बना रहता है।'

मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, मैनचेस्टर में गुरुवार को पूरे दिन बारिश के न के बराबर आसार हैं और क्रिकेट मैच के लिए शानदार दिन रहने की संभावना है। 

वेस्टइंडीज की टीम पिछले मैच में कार्लोस ब्रेथवेट के शतक की मदद से मैच लगभग जीत गई थी, लेकिन अंत में ब्रेथवेट के बाउंड्री लाइन पर कैच आउट होने से वह मैच 5 रन से हार गई थी। विंडीज टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद लय भटक गई और 6 में से 4 मैच गंवा चुकी है।

वहीं टीम इंडिया अब तक अपने 5 में से 4 मैच जीत चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदारों में शामिल है। 

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीजेसन होल्डरभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या