IND vs SL: भारत-श्रीलंका मैच में क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा मैच के दौरान लीड्स का मौसम

India vs Sri Lanka Weather forecast: भारत-श्रीलंका मैच के दौरान लीड्स में शनिवार को कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए मौसम पूर्वानुमान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 6, 2019 12:37 PM2019-07-06T12:37:13+5:302019-07-06T12:40:00+5:30

ICC World Cup 2019: India vs Sri Lanka, Weather forecast, Headingley, Leeds, Rain prediction | IND vs SL: भारत-श्रीलंका मैच में क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा मैच के दौरान लीड्स का मौसम

भारत-श्रीलंका मैच के दौरान लीड्स में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया शनिवार (6 जुलाई) को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान में श्रीलंका से भिड़ेगी। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ंत से बचने के लिए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका से हारने की भी उम्मीदकरनी होगी। 

अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो भारतीय टीम श्रीलंका को हराने के बावजूद सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगी और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी-चार की टक्कर होगी।

भारत-श्रीलंका मैच के दौरान कैसा रहेगा लीड्स का मौसम

इस वर्ल्ड कप में मौसम ने भी काफी अहम भूमिका निभाई है और एक संस्करण में सर्वाधिक चार मैच बारिश में धुल चुके हैं। ऐसे में हर मैच में नजरें बारिश पर टिकी होती हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को लीड्स में खेले जाने वाले मैच के दौरान यहां पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती हैं। 

लेकिन शनिवार को लीड्स में बारिश की संभावना नहीं है। शनिवार को लीड्स का अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है, जिसका मतलब है कि मौसम पूरे दिन सुहावना रहेगा। 

इस वर्ल्ड कप में जो चार मैच बारिश में धुले हैं, उनमें से श्रीलंका के सर्वाधिक 2 मैच बारिश की भेंट चढ़े हैं, जबकि भारत का एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 जून को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। 

भारत vs श्रीलंका: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 8
भारत ने जीते: 3
श्रीलंका ने जीते: 4
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 1

Open in app