IND vs ENG: क्या बर्मिंघम में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम, कैसी रह सकती है पिच

India vs England, Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले जाने वाले मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 30, 2019 10:06 AM2019-06-30T10:06:46+5:302019-06-30T10:06:46+5:30

ICC World Cup 2019: India vs England, Weather Forecast: Edgbaston, Birmingham, Rain prediction, pitch report | IND vs ENG: क्या बर्मिंघम में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम, कैसी रह सकती है पिच

भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान बर्मिंघम के मौसम पर रहेंगी फैंस की नजरें

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप में 7 मैच खेले गए हैं, जिनमें दोनों ने 3-3 मैच जीते हैं, एक मैच हुआ टाईएजबेस्टन के मैदान पर भारत ने अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से उसने 7 में जीत हासिल की हैरविवार को भारत-इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जाने वाले मैच के लिए मौसम बेहतर रहने की संभावाना

इंग्लैंड की टीम रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के करो या मरो के मैच में भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में भिड़ेगी। इस मैच में जीत इंग्लैंड की सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखेगी और हारने की सूरत में उसके ऊपर बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा। वहीं टीम इंडिया इस मैच में जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

इन दोनों के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए 7 मैचों में से भारत ने 3 जबकि इंग्लैंड ने भी 3 मैच जीते हैं जबकि 2011 में इन दोनों के बीच खेला गया वर्ल्ड कप मैच टाई रहा था। इंग्लैंड की टीम ने भारत को वर्ल्ड कप में आखिरी बार 1992 में हराया था।

भारत vs इंग्लैंड: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जाने वाले मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। इस पूरे मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है और पूरे दिन धूप खिली रहने की संभावना है, जिसका मतलब है कि रविवार को फैंस को पूरे 50 ओवर का मैच देखने को मिलेगा और मौसम के लिहाज से रविवार को एजबेसटन में आदर्श परिस्थितियां रहेंगी।

धूप खिली रहने का मतलब है कि विकेट सूखी रहेगी, जो स्पिन की मददगार हो सकती है। ऐसा होने पर भारत को इंग्लैंड से ज्यादा फायदा मिलेगा। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के पसंद के मुताबिक ताजा विकेट तैयार की गई है। 

ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस मैच में दो स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अपने गेंदबाजी आक्रमण को ही बरकरार रखता है या इसमें कोई बदलाव करता है। भुवनेश्वर कुमार के पूरी तरह से फिट होने पर भारतीय टीम के लिए चयन में सिरदर्द बढ़ जाएगा।

बर्मिंघम में कैसा रहा भारतीय टीम का रिकॉर्ड

भारत ने बर्मिंघम में 10 वनडे मैचों में से 7 में जीत हासिल की है, जबकि तीन मैच गंवाए हैं। इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने वर्ल्ड कप के 3 मैच खेले हैं, जिनमें से दो में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार मिली है।

Open in app