IND vs AFG Predicted XI: टीम इंडिया में हो सकते हैं दो बदलाव, पंत को मिलेगा मौका? अफगानिस्तान उतारेगा तीन स्पिनर!

India vs Afghanistan Predicted XI: भारत और अफगानिस्तान के बीच शनिवार को खेले जाने वाल मैच में दोनों टीमें उतार सकती है कौन से 11 खिलाड़ी, जानिए संभावित XI

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 22, 2019 10:27 AM

Open in App

शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने पांचवें मुकाबले में जब शनिवार को साउथम्पटन में अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी, तो उसकी नजरें अपनी जीत का अभियान बरकरार रखने पर होंगी। 

चार मैचों में तीन जीत (एक मैच बारिश में धुला) के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अभी पॉइंटेस टेबल में चौथे स्थान पर है। अपने पिछले मैच में रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान पर 89 रन से जोरदार जीत दर्ज की थी। 

भारतीय टीम खिलाड़ियों की चोट से परेशान

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की असली चिंता प्रदर्शन से ज्यादा टीम संयोजन है। बाएं हाथ के स्टार ओपनर शिखर धवन के अंगूठे की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हैमस्ट्रिंग खिंचाव की वजह से अगले 2-3 मैचों में न खेल पाने से टीम इंडिया के सामने प्लेइंग इलेवन तैयार करने की चुनौती है। 

टीम इंडिया में हो सकते हैं दो बदलाव

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है।

पिछले मैच में धवन की जगह खेले ऑलराउंडर विजय शंकर को भी नेट्स में जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर से पैर में चोट लग गई थी और उनका अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है।

ऋषभ पंत को मिल सकता है वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका

विजय शंकर के न खेलने पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है, जिन्हें धवन के बाहर होने के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ये पंत का वर्ल्ड कप डेब्यू होगा। ये देखना दिलचस्प होगा कि खेलने की स्थिति में ऋषभ पंत को नंबर 4 पर बैटिंग के लिए उतारा जाता है या नहीं।

वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के अगले कुछ मैचों में न खेल पाने का मतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह के साथ नई गेंद की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी।

भारत की संभावित इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

अफगानिस्तान कर सकता है कौन से बदलाव

अब तक लगातार पांच मैच गंवा चुकी अफगानिस्तानी टीम अब तक पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपनी प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव करती रही है। भारत के खिलाफ मैच में भी वह टीम में बदलाव कर सकती है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी का सामना करने के लिए वह नियमित ओपनर हजरातुल्लाह जजाई को टीम में शामिल कर सकती है। 

मिडिल ऑर्डर में रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी और असगर अफगान होंगे। वहीं अफगानी टीम एक बार फिर से तीन स्पिनरों राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी को उतार सकती है।  

अफगानिस्तान की संभावित इलेवन: हजरातुल्लाह जजाई, नूर अली जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, दौलत जादरान।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपऋषभ पंतभुवनेश्वर कुमारविजय शंकरमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या