Ind vs WI: धोनी के बल्ले से आखिरी ओवर में निकला 16 रन, जमाया वनडे करियर का 72वां अर्धशतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 268 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में एमएस धोनी का अहम योगदान रहा, जिन्होंने आखिरी ओवर में 16 रन बटोरे।

By सुमित राय | Published: June 27, 2019 7:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देधोनी ने 61 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेली।यह एमएस धोनी के वनडे करियर का 72वां और इस वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक है।विंडीज के खिलाफ भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 268 रनों का स्कोर खड़ा किया।

विराट कोहली (72) और एमएस धोनी (नाबाद 56) की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम क्रिकेट टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 269 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 268 रनों का स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम को 268 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में एमएस धोनी का अहम योगदान रहा, जिन्होंने आखिरी ओवर में 16 रन बटोरे। धोनी ने इस मैच में 61 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेली। ये दोनों छक्के धोनी ने आखिरी ओवर में जड़ा था। यह धोनी के वनडे करियर का 72वां अर्धशतक है।

49 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 252 रन था। इसके बाद धोनी ने 50वें ओवर की पहली गेंद पर ही छक्का जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरी और तीसरी गेंद पर शॉट लगाया, लेकिन रन लेने से मना कर दिया। फिर धोनी ने चौथी गेंद पर चौका लगाया और पांचवीं गेंद पर रन नहीं लिया। आखिरी गेंद पर धोनी ने छक्का जड़कर स्कोर को 268 तक पहुंचा दिया।

धोनी ने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों में तीन चौके की मदद से 28 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उनकी धीमी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचना हुई थी और कई दिग्गजों ने धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाया था।

टॅग्स :एमएस धोनीक्रिकेट रिकॉर्डआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs वेस्टइंडीजवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या