World Cup 2019: क्या भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम और कैसी है पिच

इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 की पहली हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से होगा।

By सुमित राय | Published: July 02, 2019 10:39 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और बांग्लादेश के बीच मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, लेकिन इस मैच में हार से मुश्किल हो सकती है।भारत-बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम में खेले जाने वाले मैच के लिए मौसम बेहतर रहने की संभावाना है।

इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 की पहली हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

जीत से सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत

भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हाल हो जाएगा। वहीं बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अंक तालिका में कई फेरबदल किए हैं। बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

बर्मिंघम में कैसा है मौसम का हाल

बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश की संभावना शून्य प्रतिशत है और मौसम पूरी तरह से साफ रहने की संभावा है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों टीमों के बीच बिना किसी बाधा के 50-50 ओवरों का मैच खेला जाएगा।

कैसी है एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड की पिच

एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड की पिच वहीं है, जहां दो दिन पहले भारत का सामना इंग्लैंड से हुआ था। इसलिए भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में भी बड़े स्कोर की संभावना है और उम्मीद जताई जा रही है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग का फैसला करेगी।

बर्मिंघम में कैसा रहा भारतीय टीम का रिकॉर्ड

भारत ने बर्मिंघम में 11 वनडे मैचों में से 7 में जीत हासिल की है, जबकि चार मैच गंवाए हैं। इस ग्राउंड पर 30 जून को खेले गए आखिरी वनडे मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमक्रिकेट ग्राउंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या