Eng vs SL: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर, दर्ज की वर्ल्ड कप 2019 की दूसरी जीत

श्रीलंका ने लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 27वें मुकाबले में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: June 21, 2019 11:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रन से हराकर वर्ल्ड कप 2019 का बड़ा उलटफेर किया।श्रीलंका की जीत में लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 4 विकेट लिए।श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 85 रन बनाए थे।

एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 85) की शानदार पारी के बाद लसिथ मलिंगा (4 विकेट) और धनंजय डीसिल्वा (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 27वें मुकाबले में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का यह बड़ा उलटफेर है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनने की दावेदार मानी जा रही है। वहीं श्रीलंकाई टीम अपने पहले मैच से ही खराब फॉर्म में चल रही थी। हालांकि आईसीसी वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम हमेशा इंग्लैंड पर भारी पड़ी है और टूर्नामेंट में पिछले चार मुकाबले में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को नहीं हरा पाई है।

श्रीलंका ने इसी के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की दूसरी जीत दर्ज की और 6 अंकों के साथ टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई। पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं इंग्लैंड की 6 मैचों में यह दूसरी हार है और टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर मौजूद है।

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन काफी धीमी गति से बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 232 रनों का स्कोर खड़ा किया। हालांकि 233 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम श्रीलंका की घातक गेंदबाजी के सामने 47 ओवर में 212 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रनों की पारी खेली, लेकिन उनको किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। स्टोक्स के अलावा जो रूट ने 57 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 21, मोईन अली ने 16, जेम्स विंस ने 14 और जोस बटलर ने 10 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से मलिंगा के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने तीन और इसुरु उदाना ने दो विकेट अपने नाम किए, जबकि नुवान प्रदीप ने आखिरी विकेट चटकाया।

श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा नाबाद 85 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 232 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं अविका फर्नांडो ने 49, कुशल मेंडिस ने 46 और धनंजय डीसिल्वा ने 29 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। जबकि आदिल राशिद को दो और क्रिस वोक्सक को एक सफलता मिली।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपश्रीलंका क्रिकेट टीमलसिथ मलिंगाएंजेलो मैथ्यूजदिमुथ करुणारत्नेइंग्लैंड क्रिकेट टीमअयॉन मोर्गनबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या