World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़ क्रिस गेल ने रचा इतिहास, एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाकर इतिहास रच दिया।

By सुमित राय | Published: May 31, 2019 10:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देक्रिस गेल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।पाकिस्तान के खिलाफ क्रिस गेल ने 34 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाकर इतिहास रच दिया और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। पाकिस्तान के खिलाफ क्रिस गेल ने 34 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन छक्के लगाने के बाद क्रिस गेल वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 40 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच से पहले गेल और एबी डिविलियर्स वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 37 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे।

वनडे क्रिकेट इतिहास में क्रिस गेल सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर हैं और उन्होंने 316 छक्के लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में शाहिद अफरीदी एक नंबर पर हैं, जिन्होंने 351 छक्के लगाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गेल 517 छक्कों के साथ टॉप पर हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विंडीज के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पाकिस्तान को 105 रनों पर रोक दिया। 106 रनों के लक्ष्य को विंडीज ने 13.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

टॅग्स :क्रिस गेलएबी डिविलियर्सक्रिकेट रिकॉर्डआईसीसी वर्ल्ड कपवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या