ICC World Cup 2019, Aus vs WI, Match Preview: लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी दोनों टीमें

ICC World Cup 2019, Australia vs West Indies, Match Preview: वेस्टइंडीज ने विश्व कप 1975 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और उस टीम में चार तेज गेंदबाज थे। चार साल बाद लाड्र्स पर फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब बरकरार रखा।

By भाषा | Published: June 6, 2019 07:25 AM2019-06-06T07:25:08+5:302019-06-06T07:25:08+5:30

ICC World Cup 2019, Australia vs West Indies, Match Preview: | ICC World Cup 2019, Aus vs WI, Match Preview: लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी दोनों टीमें

ICC World Cup 2019, Aus vs WI, Match Preview: लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी दोनों टीमें

googleNewsNext

जेसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम तेज गेंदबाजों के दम पर गुरुवार को पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी, तो उसका इरादा विश्व कप में अपना खोया गौरव लौटाने का होगा। दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को सिर्फ 105 रन पर आउट करके सात विकेट से जीत दर्ज की। ओशाने थॉमस ने 27 रन देकर चार विकेट लिये जबकि आंद्रे रसेल,शेल्टन कोटरेल और कप्तान होल्डर से उन्हें पूरा सहयोग मिला। 

वेस्टइंडीज ने विश्व कप 1975 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और उस टीम में चार तेज गेंदबाज थे। चार साल बाद लाड्र्स पर फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब बरकरार रखा। उस टीम में एंडी राबटर्स, माइकल होल्डिंग, कोलिन क्रोफ्ट और जोएल गार्नर थे। मौजूदा टीम में उस दर्जे के तेज गेंदबाज नहीं है, लेकिन केमार रोच और शेनोन गैब्रियल के बिना पाकिस्तान को सस्ते में समेटकर उसके गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि उनमें कितना दम है। वे विश्व कप में भले ही क्वालीफाइंग दौर से गुजरकर आये हों लेकिन अपना दिन होने पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं। 

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया, लेकिन इस मैच में उनके सामने चुनौती कड़ी होगी। पिछले तीन में से दो टी20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज टीम के लिये थामस ने अभ्यास मैच में डेविड वॉर्नर को सस्ते में आउट किया था। वेस्टइंडीज की एक कमजोरी यह है कि बाउंसर जैसे हथियार को वे बार बार इस्तेमाल करते हैं। दूसरी ओर एक साल के प्रतिबंध के बाद लौटे वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शार्ट गेंदों को झेलने में माहिर हैं। वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल जैसा शानदार बल्लेबाज है जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास भी मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे तेज गेंदबाज हैं।

Open in app