ICC World Cup 2019, AUS vs PAK, Playing XI: जानिए क्या हो सकती है पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की टीम

ICC World Cup 2019, AUS vs PAK, Playing XI: ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 12, 2019 2:21 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप-2019 का 17वां मैच बुधवार (11 जून) को टॉन्टन में खेलेगी। आंकड़ों पर नजर डालें, तो ऑस्ट्रेलिया मैच में हावी नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 103 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से 67 में ऑस्ट्रेलिया, जबकि 32 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वहीं 3 मैच बेनतीजा और 1 मैच टाई रहा है।

टूर्नामेंट में शुरुआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी। 

विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी। अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया। श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन:

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा।

पाकिस्तान: फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमआईसीसीक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या