महिला टी-20 वर्ल्ड कप: हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी, भारत ने इंग्लैंड को हराया

हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैंपियनशिप के अभ्यास मैच में बुधवार को इंग्लैंड को 11 रन से हराया।

By भाषा | Published: November 08, 2018 1:42 PM

Open in App

प्रोविडेन्स (गयाना), आठ नवंबर। कप्तान हरमनप्रीत कौर की 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन की तूफानी पारी की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैंपियनशिप के अभ्यास मैच में बुधवार को इंग्लैंड को 11 रन से हराया। हरमनप्रीत ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए, जिससे भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 144 रन बनाए।

इसके बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट पर 133 रन ही बनाने दिए। इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेनियली वाइट ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। भारत की तरफ से पूनम यादव ने तीन, जबकि राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय पारी हरमनप्रीत के इर्द गिर्द घूमती रही। उन्होंने तब जिम्मेदारी संभाली, जबकि भारत स्मृति मंदाना (13), जेमिमा रोड्रिग्स (21), मिताली राज (18), वेदा कृष्णमूर्ति (तीन) और डी हेमलता (शून्य) के विकेट गंवाकर पांच विकेट पर 70 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था।

हरमनप्रीत ने इसके साथ दीप्ति शर्मा (18) के साथ छठे विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी करके टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरआईसीसी महिला टी-20 विश्व कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या