Women's T20 World cup, IND vs AUS: फाइनल मैच में बन गया नया रिकॉर्ड, इतिहास में कभी ना हो सका था ऐसा

Women's T20 World cup, IND vs AUS: किसी महिला मैच में दर्शकों की संख्या के लिहाज से यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया में किसी महिला खेल आयोजन में जुटी सबसे अधिक भीड़ है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 08, 2020 8:44 PM

Open in App

महिला टी20 विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मेलबर्न में खेले गए फाइनल मैच में 85 रन से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच को देखने के लिए इतने दर्शक मैदान पर आए कि विश्व रिकॉर्ड बन गया।

भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर हुए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए रिकॉर्ड 86,174 दर्शक मैदान में पहुंचे। 

बता दें कि किसी महिला मैच में दर्शकों की संख्या के लिहाज से यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया में किसी महिला खेल आयोजन में जुटी सबसे अधिक भीड़ है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराकर रिकार्ड पांचवीं बार विश्व खिताब जीता।

आईसीसी विश्व कप का यह सातवां संस्करण था। साल 2009 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में हुए फाइनल मुकाबले में 12,717 दर्शक मैदान में पहुंचे थे।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपआईसीसीभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमशेफाली वर्माहरमनप्रीत कौरस्मृति मंधानामेग लैनिंगखेल समाचारएलिसा हिलीभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या