आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर शुक्रवार को जारी होगी डॉक्यूमेंट्री ‘बियोंड द बाउंड्री’

ICC Women's T20 World Cup: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर आधारित डॉक्यूमेंट्री ‘बियोंड द बाउंड्री’ शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर जारी की जाएगी, इसमें महिला क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की यात्रा दिखायी जायेगी

By भाषा | Published: August 13, 2020 7:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर डॉक्यूमेंट्री नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को जारी करेगाइस डॉक्यूमेंट्री के जरिए महिला टी20 वर्ल्ड कप की यात्रा को दिखाया जाएगा

दुबई: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर वृतचित्र ‘बियोंड द बाउंड्री’ शुक्रवार को लोकप्रिय अमेरिकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मंच ‘नेटफ्लिक्स’ पर शुक्रवार को जारी किया जायेगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार इस वृतचित्र (डॉक्यूमेंट्री) में दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों के महिला क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की यात्रा दिखायी जायेगी।

महिला टी20 वर्ल्ड कप की यात्रा दिखाएगा डॉक्यूमेंट्री

इस वृतचित्र में 17 दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान टीमों की प्रगति और खिलाड़ियों की भावनाएं दिखायी गयी हैं जिसमें वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के बारे में चर्चा करती हैं और विभिन्न मैचों में टर्निंग प्वाइंट बयां करती हैं।

कमेंटेटेरों और प्रशासंको के विचारों के अलावा दर्शकों का जश्न, पर्दे के पीछे और ड्रेसिंग रूम की कुछ फुटेज भी इसमें शामिल हैं। इसके अलावा इसमें पॉप स्टार कैटी पैरी का परफॉरमेंस भी है।

आईसीसी मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, ‘‘हमें ‘बियोंड द बाउंड्री’ पर गर्व है और हमें खुशी है कि महिलाओं के खेल को लोकप्रिय बनाने और इसे वैश्विक मंच प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में नेटफ्लिक्स हमारा भागीदार है।’’

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का फाइनल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर खेला गया था जिसे रिकॉर्ड 86,174 दर्शकों ने देखा था। 

टॅग्स :आईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या