कोरोना संक्रमण से प्रभावित होगा T20 विश्व कप, 2020 में आयोजन मुश्किल!

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में सभी खेल गतिविधियां स्थगित हो गई हैं। टोक्यो ओलंपिक को भी अगले साल तक के लिए टाला जा चुका है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 20, 2020 10:54 AM

Open in App

पूरे विश्व में इस वक्त कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इसके चलते टोक्यो ओलंपिक को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, अब टी20 विश्व कप को लेकर भी फैंस को निराश कर देने वाली खबर सामने आ रही है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक अपने बॉर्डर सील कर लिए हैं, जबकि टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है।

माना जा रहा है कि आईसीसी अगस्त से पहले विश्व कप को लेकर कोई फैसला नहीं लेगा। वहीं ये भी संभावना जताई जा रही है कि जरूरत पड़ने पर मुकाबले बगैर दर्शकों के खाली स्टेडियम में भी आयोजित करवाए जा सकते हैं। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच को लगता है कि कोरोना वायरस के चलते टूर्नामेंट को फरवरी 2021 तक के लिए टाला जा सकता है।

विश्व में अब तक 24,07,341 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 1,65,069 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका से सामने आए हैं, जहां रविवार को संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 40,000 को पार गई। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की लिस्ट में यह आंकड़ा बताया गया है। लिस्ट के मुताबिक, देश में 40,585 लोगों की मौत हुई है जिनमें से आधे मामले न्यूयॉर्क से हैं।

टॅग्स :कोरोना वायरसआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपआईसीसीऑस्ट्रेलियाक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या