ICC U19 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ धमाल मचाने रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम को कैसे किया बोल्ड, देखें वो शानदार गेंद

ICC U19 World Cup: भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारतीय टीम ने शनिवार को बांग्लादेश को क्वार्टरफाइनल में 5 विकेट से हराया। रवि कुमार 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुन गए।

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2022 09:07 AM2022-01-30T09:07:18+5:302022-01-30T09:07:18+5:30

ICC U19 World Cup: Ravi Kumar bowled Mahfijul Islam video as India beat Bangladesh in quarterfinals | ICC U19 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ धमाल मचाने रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम को कैसे किया बोल्ड, देखें वो शानदार गेंद

रवि कुमार ने जब बांग्लादेश के बल्लेबाज को किया बोल्ड (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsभारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया।भारतीय गेंदबाज रवि कुमार 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए जिन्होंने तीन विकेट हासिल किए।रवि कुमार ने सात ओवर में एक मेडन भी डाला, 14 रन दिए, बांग्लादेश के शीर्ष तीनों बल्लेबाजों को किया आउट।

नई दिल्ली: रवि कुमार की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत ने शनिवार को क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया। टीम अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रलिया से भिड़ेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट की जीत

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ जीत बहुत मुश्किल नहीं रही। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश के सामने बड़ा लक्ष्य रखने की चुनौती थी लेकिन पर टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। बांग्लादेश की पूरी टीम 37.1 ओवर में 111 रनों पर सिमट गई। एसएम मेहरोब ने बांग्लादेश की ओर से सबसे अधिक 30 रन बनाए।

जवाब में भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रकिबुल हसन की गेंद पर कौशल तांबे (11 रन नाबाद) ने छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। कप्तान यश धुल ने भी नाबाद 20 रन बनाए। भारत के सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने सबसे अधिक 44 रन बनाए। वे जब दूसरे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे तो भारत का स्कोर 70 रन हो चुका था।

रवि कुमार का धमाल, बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत के गेंदबाजों की बात करें तो रवि कुमार ने 7 ओवर में 14 रन देते हुए तीन विकेट झटके। बांग्लादेश के शीर्ष तीन बल्लेबाजों महफिजुल इस्लाम, इफ्तकार हुसैन और पीएन नाबिल के विकेट उन्होंने ही लिए। बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर बिखरने के बाद भारत के लिए आगे की राह आसान रही। रवि कुमार ने खासकर जिस तरह महफिजुल इस्लाम को बोल्ड किया, उसका वीडियो आईसीसी ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

रवि कुमार के अलावा विक्की ओस्तवाल ने भी दो विकेट झटके। एक-एक सफलता राजवर्धन हंगारगेकर, तांबे और रघुवंशी को मिले। बांग्लादेश की टीम एक समय 56 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी जिसके बाद एसएम मेहरोब (30) और अश्फिुर जमां (16) ने आठवें विकेट के लिये 50 रन जोड़कर टीम को 100 रन के आगे पहुंचाया। भारतीय टीम अब दो फरवरी को एंटिगा में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

Open in app