U-19 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, वेस्टइंडीज पर दर्ज की दो विकेट से रोमांचक जीत

New Zealand beat West Indies: न्यूजीलैंड ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में वेस्टइंडीज पर दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर बनाई सेमीफाइनल में जगह

By भाषा | Published: January 30, 2020 8:04 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ने क्वॉर्टर फाइनल में वेस्टइंडीज को दो विकेट से दी मातन्यूजीलैंड ने विंडीज से मिले 239 रन के लक्ष्य को दो गेंद बाकी रहते किया हासिल

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका): क्रिस्टियन क्लार्क के ऑलराउंड प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने बुधवार को एक कम स्कोर वाले मैच में वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

क्लार्क ने पहले 25 रन देकर चार विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 238 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभायी तथा बाद में 42 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाये और जोए फील्ड (नाबाद 38) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवर में आउट हो गयी। उसकी तरफ से किर्क मैकेंजी ने सर्वाधिक 99 रन बनाये। उनके अलावा केवलोन एंडरसन ने 33 और एंटोनियो मौरिस ने 31 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज क्लार्क ने चार विकेट लिये जबकि बायें हाथ के स्पिनर जेसी टेशकॉफ ने 35 रन देकर दो और फील्ड ने 52 रन देकर दो विकेट लिये।

न्यूजीलैंड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नियमित अंतराल में विकेट गंवाये और 34.5 ओवर में उसका स्कोर आठ विकेट पर 153 रन था। क्लार्क और फील्ड ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली और 86 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड का स्कोर 49.4 ओवर में आठ विकेट पर 239 रन तक पहुंचाया।

टॅग्स :आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या