ICC Test Ranking: अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा को मिला फायदा, जेम्स एंडरसन ने कगीसो रबाडा को पछाड़ा

आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजों की फेहरिस्त में केन विलियम्सन, जबकि गेंदबाजों की लिस्ट में पैट कमिंस टॉप पर हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 30, 2021 1:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग।अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा को 1-1 स्थान का फायदा।जेम्स एंडरसन ने कगीसो रबाडा को पछाड़ा।

ICC Test Ranking: आईसीसी ने साउथ अफ्रीका-पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें जेम्स एंडरसन को एक पायदान का फायदा मिला है। वहीं बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा 1-1 स्थान ऊपर आ गए हैं।

चेतेश्वर पुजारा छठे पायदान पर पहुंचे

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को 1-1 स्थान का फायदा मिला है। पुजारा छठे, जबकि रहाणे 8वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं, जबकि केन विलियम्सन टॉप पर काबिज हैं।

जेम्स एंडरसन ने कगीसो रबाडा को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीकी बॉलर कगीसो रबाडा को पछाड़कर छठा स्थान हासिल कर लिरया है। रबाडा अब एक पायदान नीचे आ चुके हैं। वहीं भारतीय गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन (8वें) और जसप्रीत बुमराह (9वें) टॉप-10 की फेहरिस्त में शुमार हैं।

पैट कमिंस टॉप पर काबिज

पैट कमिंस 908 रेटिंग के साथ नंबर-1 गेंदबाज हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड इस फेहरिस्त में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जेसन होल्डर 753 रेटिंग के साथ 10वें पायदान पर हैं।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगजेम्स एंडरसनकगिसो रबादाजसप्रीत बुमराहरविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या