ICC T20I Rankings: डेविड मलान बने विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज, टॉप-10 में सिर्फ 2 भारतीय

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 09, 2020 2:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग।डेविड मलान बने नंबर-1 बल्लेबाज।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मलान रहे टॉप स्कोरर।

ICC T20I Rankings: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। इस शृंखला में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने सर्वाधिक 129 रन बनाए, जिसके दम पर उन्होंने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में 4 पायदान की छलांग लगाते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

बाबर आजम ने गंवाया ताज, भारत की ओर से टॉप-10 में सिर्फ 2 बल्लेबाज

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम नंबर-1 पायदान गंवाकर दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि आरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं। भारत की ओर से केएल राहुल (चौथे स्थान) और विराट कोहली (9वें पायदान) टॉप-10 की लिस्ट में शामिल हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से ज्यादा समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारत के केएल राहुल को हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ जिससे वह चौथे स्थान पर खिसक गए लेकिन कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंच गए। 

अफगानिस्तानी गेंदबाज शीर्ष पर

गेंदबाजों की फेहरिस्त में अफगानिस्तान के राशिद खान और मुजीब उर रहमान क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं, जबकि एश्टन एगर तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। टॉप-10 में यहां एक भी भारतीय नहीं है।

ऑलराउंडर की लिस्ट में मोहम्मद नबी नंबर-1

टॉप-5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल दूसरे और सीन विलियम्स तीसरे स्थान पर हैं।

नंबर-1 बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया ने टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर हासिल कर लिया है जो इस साल एक मई को सालाना अपडेट के समय इस प्रारूप में पहली बार नंबर एक बनी थी। उसके 275 अंक हैं और इंग्लैंड के 271 अंक हैं। 

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगडेविड मलानइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमविराट कोहलीकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या