टी20 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में आज भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। टॉस बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल हसन ने जीता और पहले फिल्डिंग का फैसला किया।

By विनीत कुमार | Published: November 2, 2022 01:07 PM2022-11-02T13:07:56+5:302022-11-02T13:32:49+5:30

icc t20 world cup india vs bangladesh match Bangladesh have won the toss and have opted to field | टी20 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने जीता टॉस, टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

एडिलेड में भारत और बांग्लादेश का मुकाबला (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsएडिलेड में बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले फिल्डिंग का फैसला किया।भारत और बांग्लादेश ने आज के मैच के लिए टीम में एक-एक बदलाव किया है।ग्रुप-2 में भारत अभी प्वाइंट टेबल में 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, बांग्लादेश के भी 4 अंक।

एडिले़ड: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 के ग्रुप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच है। टॉस बांग्लादेश ने जीता है और पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। भारतीय टीम में इस मैच के लिए एक बदलाव हुआ है। दीपक हुड्डा की जगह एक बार फिर अक्षर पटेल की प्लाइंग-11 में वापसी हुई है। बांग्लादेश की टीम में भी एक बदलाव किया गया है।

टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा, 'हम पहले गेंदबाजी करेंगे। बारिश की भविष्यवाणी की गई है। हमें नहीं पता कि इस विकेट पर कितना स्कोर अच्छा होगा। ये बड़ा मैच है। हम आज अच्छी तरह से तैयार हैं। हम पिछले कुछ समय से इस टीम के साथ खेल रहे हैं। हमने टीम में एक परिवर्तन किया है। सौम्य सरकार नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह शोरिफुल इस्लाम ने ली है।'

भारत और बांग्लादेश की प्लाइंग-11

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरिफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।

सेमीफाइनल के लिए जंग

सुपर-12 के ग्रुप-2 में भारत अभी प्वाइंट टेबल में 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश के भी तीन मैच से 4 अंक हैं और वह कम रन रेट की वजह से तीसरे पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका 5 अंकों के साथ शीर्ष पर है। ऐसे में भारत को सेमीफाइनल की दौड़ के लिए अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखने के लिए आज बांग्लादेश के खिलाफ जीतना होगा। दूसरी ओर बांग्लादेश के लिए भी जीत जरूरी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं और उसे दो में जीत मिली है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था। इसके बाद उसे नीदरलैंड के खिलाफ भी आसान जीत मिली थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया हार गई थी।

Open in app