T20 World Cup: हेलमेट में लगी गले की चेन, अंपायर ने दिया बल्लेबाज को आउट पर विपक्षी कप्तान ने वापस बुलाया, देखें वीडियो

ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म अप मैच में खेल भावना का बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बावजूद सिमरॉन हेटमायर को वापस बैटिंग के लिए बुलाया।

By विनीत कुमार | Published: October 19, 2021 01:05 PM2021-10-19T13:05:06+5:302021-10-19T13:05:06+5:30

ICC T20 World Cup: Babar Azam showcases sportsmanship call back Shimron Hetmyer to bat | T20 World Cup: हेलमेट में लगी गले की चेन, अंपायर ने दिया बल्लेबाज को आउट पर विपक्षी कप्तान ने वापस बुलाया, देखें वीडियो

बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म अप मैच में दिखाई खेल भावना (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम द्वारा खेल भावना दिखाए जाने की हो रही है तारीफ।वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म अप मैच में सिमरॉन हेटमायर को आउट दिए जाने के बावजूद वापस बैटिंग के लिए बुलाया।पाकिस्तान ने इस वॉर्म अप मैच में मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। ऐसे तो ग्रुप के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं लेकिन इससे पहले अभ्यास मैच (वॉर्म अप मैच) और चार टीमों के लिए क्वालीफाइंग राउंड खेले जा रहे हैं। ऐसा ही एक वॉर्म अप मुकाबला सोमवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया, जिसमें एक दिलचस्प वाकया हुआ।

दरअसल, इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दुबई में खेले गए इस मैच में कैरेबियाई टीम शुरू से ही लड़खड़ाती नजर आई लेकिन मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे सिमरॉन हेटमायर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। 

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने दिखाई खेल भावना

हेटमायर ने इस मैच में कुल 24 गेंदों पर 28 रन बनाए और शाहीन शाह अफरीदी के शिकार बने। वैसे अगर बाबर आजम ने खेल भावना नहीं दिखाई होती तो हेटमायर की पारी काफी पहले ही खत्म हो जाती।

कैरेबियाई पारी के 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर हेटमायर को मैदानी अंपायर ने आउट करार दे दिया था। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की शॉर्ट डिलीवरी पर हेटमेयर चूक गए और गेंद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के दस्तानों में चली गई।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपील की अंपायर ने बल्ले से गेंद लगने की गफलत में ऊंगली उठा दी। हालांकि इस फैसले से हेटमायर बिल्कुल निराश दिखे। हेटमायर ने यह भी संकेत दिया कि उनकी गर्दन की चेन हेलमेट की ग्रिल से टकराई थी और इससे आवाज आई थी।

चूकी रिव्यू सिस्टम उपलब्ध नहीं था इसलिए हेटमायर पवेलियन लौटने लगे। तभी बाबर आजम ने खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए उन्हें वापस बुलाने का फैसला किया। ऐसे में सोशल मीडिया पर बाबर आजम की तारीफ होने लगी।

पाकिस्तान ने जीता अभ्यास मैच

इस मुकाबले में बाबर का बल्ला भी चला। अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए उन्होंने अर्धशतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने पहले अभ्यास मैच में मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया। 

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 130 बनाए। पाकिस्तान को इस लक्ष्य हासिल करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। आजम ने 41 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये जबकि फखर जमां ने 24 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत नाबाद 46 रन की तूफानी पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 15.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Open in app