टी20 विश्व कप 2022ः टीम में शामिल होते ही पाकिस्तान हरफनमौला ने किया कमाल, 11 गेंद, 28 रन, 2 चौके और 3 छक्का

ICC T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने बल्लेबाज हरफनमौला मोहम्मद हारिस को चोटिल फखर जमां की जगह टीम में चुना है। पहले मैच में कमाल कर दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 03, 2022 2:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका ने चोटिल डेविड मिलर की जगह हेनरिच क्लासेन और केशव महाराज की जगह तबरेज शम्सी को चुना है। हरफनमौला मोहम्मद हारिस ने आते ही हंगामा खड़ा किया। 11 गेंद में 28 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्का शामिल हैं।

ICC T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप में करो या मरो के मैच में बृहस्पतिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने बल्लेबाज हरफनमौला मोहम्मद हारिस को चोटिल फखर जमां की जगह टीम में चुना है। हारिस ने पहले मैच में कमाल कर दिया।

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने चोटिल डेविड मिलर की जगह हेनरिच क्लासेन और केशव महाराज की जगह तबरेज शम्सी को चुना है। बल्लेबाज हरफनमौला मोहम्मद हारिस ने आते ही हंगामा खड़ा किया। 11 गेंद में 28 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्का शामिल हैं।

पाकिस्तान ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले से कुछ घंटों पहले गुरुवार को चोटिल फखर जमां की जगह बल्लेबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया था। जमां के दाहिने घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद प्रतियोगिता की तकनीकी समिति ने उनकी जगह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हारिस को पाकिस्तान की टीम में विकल्प के तौर पर शामिल करने की स्वीकृति दी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टी20 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने पाकिस्तान की टीम में फखर जहां के विकल्प के तौर पर मोहम्मद हारिस को शामिल करने को स्वीकृति दे दी है।’’ इक्कीस साल के हारिस ने सिर्फ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला है।

उन्होंने सितंबर में लाहौर में इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच खेला था। वैकल्पिक खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से टीम में शामिल किए जाने से पहले प्रतियोगिता की तकनीकी समिति की स्वीकृति की जरूरत पड़ती है। पाकिस्तान गुरुवार को ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमबाबर आजम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या