ICC Ranking: वनडे सीरीज में हार के बाद न्यूजीलैंड को भारी नुकसान, अब ये हैं टॉप-10 वनडे टीमें

ICC Ranking: इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी रैंकिंग में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

By सुमित राय | Published: February 04, 2019 9:42 AM

Open in App

टीम इंडिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी रैंकिंग में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गई है।

बता दें कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वेलिंग्टन में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में 35 रनों से हराकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया था। इस सीरीज में न्यूजीलैंड को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई। न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन वनडे में भारत को 8 विकेट से हराया था।

आईसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग को न्यूजीलैंड की टीम को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है और वो साउथ अफ्रीका से नीचे पहुंच गई है। हालांकि दोनों टीमों के एक समान 111-111 अंक हैं, लेकिन दशमलव अंकों के आधार पर साउथ अफ्रीका अब न्यूजीलैंड से आगे हो गया है।

वहीं वनडे सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम को एक अंक का फायदा हुआ है और अब उसके 122 अंक हो गए है। हालांकि इससे भारतीय टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह दूसरे नंबर पर बरकरार है। इंग्लैंड की टीम अभी भी 126 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक पर बनी हुई है।

पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2-3 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं। वहीं, विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 100 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 टीमें

टीमअंक
इंग्लैंड126 अंक
भारत122 अंक
साउथ अफ्रीका111 अंक
न्यूजीलैंड111 अंक
पाकिस्तान102 अंक
ऑस्ट्रेलिया100 अंक
बांग्लादेश93 अंक
श्रीलंका78 अंक
वेस्टइंडीज72 अंक
अफगानिस्तान67 अंक

भारतीय टीम का कार्यक्रम

वनडे सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी और दोनों टीमों के बीच पांच वनडे व दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगआईसीसीभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या