ICC Ranking: टीम इंडिया की हार के बावजूद कुलदीप ने किया कमाल, टी20 रैंकिंग में नए मुकाम पर पहुंचे

ICC Ranking: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कमाल किया है।

By सुमित राय | Published: February 11, 2019 1:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देकुलदीप यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए है।गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर एक पर बने हुए हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कमाल किया है और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नए मुकाम पर पहुंच गए है। सोमवार को जारी नई आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादप पहली बार दूसरे नंबर पर पहुंचे हैं।

कुलदीप यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन तीसरे मैच में उनको खेलने का मौका मिला और उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। कुलदीप को इसका फायदा हुआ और वो रैंकिंग में एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर एक पर बने हुए हैं। वहीं पाकिस्तान के शादाब खान तीसरे नंबर पर हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है, जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढे और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। रोहित सातवें और राहुल दसवें, जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

लेग स्पिनर क्रुणाल पंड्या 39 पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रॉस टेलर सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सेफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

टॅग्स :कुलदीप यादवआईसीसी रैंकिंगभारत vs न्यूजीलैंडयुजवेंद्र चहलरोहित शर्माशिखर धवनकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या