World Cup 2023 icc: न्यूजीलैंड टीम के लिए दोहरी खुशखबरी, कप्तान और तेज गेंदबाज अभ्यास खेलेंगे, टीम से जुड़े

ICC ODI World Cup 2023: टिम साउदी इस सप्ताह के अंत में न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम में शामिल होंगे, क्योंकि उनके दाहिने अंगूठे के फ्रैक्चर की सर्जरी के बाद रिकवरी जारी है। 15 सितंबर को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में क्षेत्ररक्षण करते समय साउथी के दाहिने अंगूठे की हड्डी टूट गई थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 27, 2023 02:25 PM2023-09-27T14:25:33+5:302023-09-27T14:29:09+5:30

ICC ODI World Cup 2023 kane williamson Tim Southee confirmed to join New Zealand's World Cup squad | World Cup 2023 icc: न्यूजीलैंड टीम के लिए दोहरी खुशखबरी, कप्तान और तेज गेंदबाज अभ्यास खेलेंगे, टीम से जुड़े

file photo

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है।भारत में शुरू हो रहे विश्व कप अभ्यास मैचों के साथ वापसी करने की उम्मीद है।दो अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

ICC ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए दोहरी खुशखबरी आई है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और दाएं अंगूठे की सर्जरी से उबर रहे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी टीम से जुड़ गए हैं। दोनों खिलाड़ी अभ्यास मैच खेलकर हाथ खोलेंगे। 

टिम साउदी इस सप्ताह के अंत में न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम में शामिल होंगे, क्योंकि उनके दाहिने अंगूठे के फ्रैक्चर की सर्जरी के बाद रिकवरी जारी है। 15 सितंबर को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में क्षेत्ररक्षण करते समय साउथी के दाहिने अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है।

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन भी बांग्लादेश में चल रही एकदिवसीय सीरीज के बाद प्रशिक्षण के लिए इस सप्ताह भारत में विश्व कप टीम में शामिल होंगे। विलियमसन के चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद इस हफ्ते भारत में शुरू हो रहे विश्व कप अभ्यास मैचों के साथ वापसी करने की उम्मीद है।

यह स्टार बल्लेबाज मार्च से क्रिकेट नहीं खेला है जब आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए उनके दाएं घुटने में एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) चोट लगी थी। विलियमसन ने भारत के लिए टीम की रवानगी से पूर्व कहा, ‘‘मेरी योजना अभ्यास मैचों से जुड़ने की है। जितना अधिक हो सके मैं अभ्यास मैचों से जुड़ना चाहता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘असल में, मैं जो कर रहा हूं उसमें प्रगति करना चाहता हूं- दौड़ना, क्षेत्ररक्षण, बल्ले के साथ क्रीज पर समय बिताना।’’ न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप अभ्यास मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान और दो अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

टीम पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह पूछने पर कि क्या वह असहज महसूस कर रहे हैं, विलियमसन ने कहा, ‘‘नहीं, काफी दिक्कत नहीं है।’’ न्यूजीलैंड ने 2015 और 2019 में लगातार दो विश्व कप फाइनल में जगह बनाई जिसमें विलियमसन की भूमिका अहम रही थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बयान में कहा, ‘‘टिम साउथी को इस हफ्ते भारत में ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम) से जुड़ने की स्वीकृति मिल गई है। वह दाएं अंगूठे में फ्रेक्चर बाद हुई सर्जरी से उबर रहे हैं।’’ साउथी के कवर के तौर पर काइल जेमीसन को भी टीम में शामिल किया गया है। 

Open in app