ICC ODI Rankings: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज को झटका, दूसरे पायदान पर पहुंचे, हार्दिक ने किया कमाल, टॉप टेन में, देखें लिस्ट

ICC ODI Rankings: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में एक पायदान नीचे दूसरे स्थान पर आ गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 20, 2022 03:50 PM2022-07-20T15:50:17+5:302022-07-20T15:51:31+5:30

ICC ODI Rankings Jasprit Bumrah falls out of top spot, Hardik Pandya 8th position makes considerable gains see list | ICC ODI Rankings: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज को झटका, दूसरे पायदान पर पहुंचे, हार्दिक ने किया कमाल, टॉप टेन में, देखें लिस्ट

बुमराह के अलावा अधिकांश अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने ICC रैंकिंग में बढ़त हासिल की।

Next
Highlightsहार्दिक पंड्या हरफनमौलाओं की सूची में 13 पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर आ गए हैं।न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट से अपना शीर्ष स्थान खो दिया है।युजवेंद्र चहल गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं।

ICC ODI Rankings: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद पिछले हफ्ते नंबर एक गेंदबाज का स्थान हासिल किया था, बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी रैंकिंग के अनुसार न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट से अपना शीर्ष स्थान खो दिया है।

ICC ने कहा कि बुमराह को मैनचेस्टर में सीरीज के निर्णायक अंतिम वनडे से आराम देने का भारत का फैसला उनके खिलाफ काम कर गया। बुमराह के अलावा अधिकांश अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने ICC रैंकिंग में बढ़त हासिल की। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं।

हार्दिक पांड्या एकदिवसीय मैचों की ऑलराउंडरों की सूची में 13 पायदान की छलांग से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान सात विकेट चटकाए, जबकि पंड्या ने बल्ले और गेंद से हावी होकर छह विकेट लिए और कुल 100 रन बनाए।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स चार स्थानों की गिरावट के साथ ऑलराउंडरों के लिए शीर्ष 10 में से 11वें स्थान पर आ गए, जबकि हमवतन क्रिस वोक्स गेंदबाज और ऑलराउंडर दोनों सूची में दो स्थान गिर गए। भारत ने इंग्लैंड को वनडे श्रृंखला में 2-1 से हराया था।

बुमराह कमर की तकलीफ के कारण आखिरी मैच नहीं खेल सके जिससे उन्हें शीर्ष स्थान गंवाना पड़ा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 704 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि बुमराह उनसे एक अंक पीछे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट और सौ से अधिक रन बनाने वाले पंड्या बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठ पायदान चढ़कर 42वें स्थान पर हैं।

आखिरी वनडे में नाबाद 125 रन बनाने वाले ऋषभ पंत 25 पायदान चढ़कर 52वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं। विराट कोहली चौथे और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर हैं । हरफनमौलाओं की सूची में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स चार पायदान गिरकर शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं। टेस्ट रैंकिंग में इस सप्ताह कोई बदलाव नहीं है।

Open in app