टी20 विश्व कपः इंग्लैंड को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टखने की चोट के कारण बाहर, ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

ICC Men’s T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले टखने की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए करारा झटका है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 19, 2022 07:14 PM2022-10-19T19:14:35+5:302022-10-19T19:45:38+5:30

ICC Men’s T20 World Cup 2022 England pace bowler Reece Topley ruled out due ligament damage left ankle Tymal Mills | टी20 विश्व कपः इंग्लैंड को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टखने की चोट के कारण बाहर, ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

28 की औसत और 7.8 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए हैं।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के अभ्यास मैच से पहले क्षेत्ररक्षण अभ्यास दौरान चोट लगी थी। 28 की औसत और 7.8 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड को अपना पहला मैच शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

ICC Men’s T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज टायमल मिल्स शामिल हो गए। लंकाशायर के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को बुलाया गया है। 

ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के अभ्यास मैच से पहले क्षेत्ररक्षण अभ्यास दौरान चोट लगी थी। तेज गेंदबाज इस साल छोटे फॉर्म में इंग्लैंड के बेहतर गेंदबाजों में से एक रहे हैं, जिन्होंने 28 की औसत और 7.8 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए हैं। मिल्स ने अपने टी20 करियर में 198 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले टखने की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए करारा झटका है। टोप्ले की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। मिल्स ने पांव की चोट के कारण अगस्त से कोई मैच नहीं खेला है।

इंग्लैंड के पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को खेले गए आखिरी अभ्यास मैच से पूर्व ब्रिसबेन में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास करते समय इस 28 वर्षीय गेंदबाज का टखना मुड़ गया था। स्कैन से पता चला है कि उनकी चोट गंभीर है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा,‘‘ चोटिल रीस टोप्ले की जगह टाइमल मिल्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है जो पहले ही ऑस्ट्रेलिया में हैं।’’

इंग्लैंड को अपना पहला मैच शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। उसके रिजर्व खिलाड़ियों में दो तेज गेंदबाज टायमल मिल्स और रिचर्ड ग्लीसन शामिल थे। टोप्ले 2022 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 16 मैचों में 17 विकेट हासिल किए हैं।

स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार वह अब मुख्य टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। स्कैन से पता चला है कि उनकी चोट गंभीर है। इंग्लैंड को अपना पहला मैच शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। उसके रिजर्व खिलाड़ियों में दो तेज गेंदबाज टायमल मिल्स और रिचर्ड ग्लीसन शामिल हैं।

उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने 15 से अधिक की औसत से सात विकेट हासिल किए थे। इंग्लैंड के पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को खेले गए आखिरी अभ्यास मैच से पूर्व ब्रिसबेन में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास करते समय इस 28 वर्षीय गेंदबाज का टखना मुड़ गया था।

Open in app