World Cup 2019: शिखर धवन ने टूटे अंगूठे के साथ शुरू की ट्रेनिंग, वीडियो में जिम में पसीना बहाते आए नजर

Shikhar Dhawan: अंगूठे में हुए फ्रैक्चर की वजह से वर्ल्ड कप के तीन मैचों से बाहर हुए शिखर धवन ने वापसी की कोशिशों में जिम में जमकर बहाया पसीना, शेयर किया वीडियो

By भाषा | Published: June 14, 2019 12:59 PM

Open in App

नॉटिंघम, 14 जून: भारत के चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने बायें हाथ के अंगूठे में चोट से तेजी से उबरने के प्रयास में यहां जिम में जमकर मेहनत की। इस चोट के कारण वह विश्व कप के तीन मैचों से बाहर हो गये हैं। धवन के बायें हाथ में पट्टी बंधी हुई है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्हें जिम में कसरत करते हुए दिखाया गया है।

इस सलामी बल्लेबाज ने इसके साथ ही एक संदेश भी प्रेषित किया है, जिसमें लिखा है, ‘‘आप इस तरह की स्थिति को खुद के लिये दुस्वप्न बना सकते हो या फिर इसे वापसी के लिये एक मौके के रूप में उपयोग कर सकते हो। जल्द स्वस्थ होने के सभी संदेशों के लिये आभार।’’

यह 31 वर्षीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को अपनी शतकीय पारी के दौरान चोटिल हो गया था।

पहले उनके बायें हाथ के अंगूठे में सूजन नजर आ रही थी लेकिन स्कैन के बाद ‘हेयरलाइन फ्रैक्चर’ का पता चला। इसके कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द किये गये मैच, पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को मैनचेस्टर में होने वाले महत्वपूर्ण मैच तथा अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को होने वाले मैच से बाहर हो गये।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कवर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है लेकिन वह अभी केवल टीम के अभ्यास सत्र में ही भाग ले सकते हैं। पंत टीम के ड्रेसिंग रूम में तभी आ सकते हैं जब टीम प्रबंधन धवन को बाकी बचे टूर्नामेंट के लिये अनफिट घोषित कर दे और आईसीसी उनकी जगह नये खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति दे दे। धवन की चोट का अगले सप्ताह आकलन किया जाएगा। 

टॅग्स :शिखर धवनआईसीसी वर्ल्ड कपऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या