ICC Cricket World Cup 2019 की शानदार शुरुआत, इंग्लैंड ने जीता अनोखा '60 सेंकेंड चैलेंज'

ICC Cricket World Cup 2019: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शानदार शुरुआत बुधवार को लंदन में आयोजित 60 सेकेंड चैलेंज से हुई, जिसे इंग्लैंड ने जीता

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 30, 2019 9:10 AM

Open in App

क्रिकेट का ओलंपिक माने जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत बुधवार को 60 सेकेंड के अनोखे चैलेंज के साथ हुई। बकिंघम पैलेस के सामने स्थित मॉल में आयोजित इस 60 सेकेंड चैलेंज को जीता मेजबान इंग्लैंड ने। 

वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी की मेजबानी इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ और क्रिकेट प्रजेंटेटर शिबानी दांडेकर और पैडी मैक्गीनिज ने की। इंग्लैंड के गायक जॉन न्यूमैन ने ओपनिंग सेरेमनी में 'फील द लव' गाना गाया।

60 सेकेंड चैलेंज में इंग्लैंड ने दर्ज की जीत

उद्घाटन समारोह के दौरान '60 सेकेंड चैलेंज' का आयोजन किया गया, जिसमें सभी टीमों की तरफ से दो मेहमानों ने हिस्सा लिया। इस चैलेंज में प्रत्येक टीम की बल्लेबाजी जोड़ी को अंपाय डेविड बून की निगरानी में 60 सेकेंड में जितना संभव हो रन बनाने का मौका दिया गया। 

इस चैलेंज में अनिल कुंबले, विव रिचर्ड्स, जैक कैलिस और ब्रेट ली जैसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया। इस चैलेंज को जीता केविन पीटरसन और क्रिस ह्यूज की इंग्लिश जोड़ी ने, जिन्होंने 60 सेकेंड में 74 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पीटर कैश 69 रन के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं भारत के पूर्व गेंदबाज और कोच अनिल कुंबले और बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर 60 सेकेंड में भारत के लिए 19 रन ही बना सके, जो सभी टीमों में सबसे कम स्कोर था। 

इस चैलेंज के बाद ऑस्ट्रेलिया की 2015 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान माइकल क्लार्क इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर रहे ग्रीम स्वान के साथ वर्ल्ड कप ट्रॉफी को स्टेज पर ले आए। 

मेजबान इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 के पहले मुकाबले में गुरुवार (30 मई) को दक्षिण अफ्रीका से केनिंग्टन ओवल में भिड़ेगा। 

2015 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर में बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है और वह न सिर्फ वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है बल्कि 481 रन बनाते हुए वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीअनिल कुंबलेकेविन पीटरसनभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या