वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंडिया की हार के साथ बिहार के एक फैन की सांसें रुकीं, कोलकाता में भी एक फैन की मौत

भारत-न्‍यूजीलैंड के मैच देखने के दौरान हार्ट अटैक से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक साइकल दुकानदार श्रीकांत मैती की भी मौत हो गई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 11, 2019 6:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गयी।सेमीफाइनल की मैच के एमएस धोनी के सन्यांस लेने की बात सामने आ रही है।

टीम इंडिया बुधवार(10 जुलाई) को आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गई। भारतीय टीम की इस हार ने फैंस को मायूस कर दिया। सेमीफाइनल में भारत और  न्यूजीलैंड के मैच को देखते हुये बिहार के किशनगंज के एक शख्‍स मौत हो गई है। मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बिहार के किशनगंज जिले के एक शख्स भारत-न्‍यूजीलैंड के मैच देखने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। डॉक्‍टर ने कहा, 'जब उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तब उसके परिवार वालों ने अस्‍पताल पहुंचाया। लेकिन वह तब-तक मर चुका था।' परिवार वालाों का कहना है कि हार्ट अटैक के वक्त वो भारत-न्‍यूजीलैंड का मैच देख रहा था, मैच में हार की वजह से ही उसको सदमा लगा और उसकी मौत हो गई। 49 वर्षीय शख्स का नाम अशोक पासवान है। अशोक पासवान को हार्ट अटैक 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर एमएस धोनी के रन आउट होते ही आया। 

 

कोलकाता में भी हुई एक शख्स की मौत 

भारत-न्‍यूजीलैंड के मैच देखने के दौरान हार्ट अटैक से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक साइकल दुकानदार श्रीकांत मैती की भी मौत हो गई है। शख्स 35 साल का था। श्रीकांत मैती के दुकान के पास के दुकानदारों का कहना था कि भारत-न्यू जीलैंड का यह रोमांचक मुकाबला जब क्लाइमेक्स पर था उस वक्त कोलकाता के साइकल दुकानदार श्रीकांत मैती अपनी दुकान में बैठे मोबाइल पर मैच देख रहे थे। आखिरी 11 गेंदों में भारत को 25 रन चाहिए थे। 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी एक रन तेजी से दौड़े और दूसरे के लिए उसी तेजी से लौटे। लेकिन मार्टिन गप्टिल का सीधा थ्रो विकेट उखाड़ चुका था और धोनी रन आउट हो गए। श्रीकांत मैती को ये सदमा सह नहीं पाये और धोनी के आउट होते ही दुकान के अंदर ही उनकी मौत हो गई। 

इलाके में मिठाई की दुकान चलाने वाले सचिन घोष ने एक अंग्रेजी वेबसाइट का बताया,  'तेज आवाज सुनने पर हम उनकी दुकान की ओर भागे। जब वहां पहुंचे तो हमने उन्हें जमीन पर बिहोशी की हालत में गिरा हुआ पाया। फौरन हम उन्हें नजदीकी खानकुल अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।' डॉक्टरों ने बताया कि श्रीकांत मैती  की  मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। 

न्यूजीलैंड से मिले 240 रन के लक्ष्य के जवाब में मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने 5 रन के स्कोर पर रोहित, राहुल और कोहली को लौटाते हुए भारतीय टॉप ऑर्डर को ढहा दिया। 

इसके बाद हालांकि रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) ने सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी करते हुए भारत के लिए उम्मीदें जगाई थीं, लेकिन अंत में टीम इंडिया 221 रन पर सिमटते हुए लक्ष्य से 18 रन दूर रह गई।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कपएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या