ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा 2020 का आईसीसी T20 वर्ल्ड कप, मेलबर्न में फाइनल

महिला टी20 वर्ल्ड कप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 10 टीमें हिस्सा लेंगी। यह मैच 8 शहरों में आयोजित होंगे।

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2018 2:50 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड 2020 में होने वाले पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल की मेजबानी करेगा। यह घोषणा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने की है। आईसीसी ने इसके साथ ही महिला और पुरुष टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी है। यह दोनों टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होंगे। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 21 फरवरी से 8 मार्च के बीच जबकि पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगा। इन मैचों का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के 8 शहरों- एडिलेड, ब्रिसबेन, कैनबरा, गीलोंग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में किया जाएगा। आईसीसी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार महिला टी20 वर्ल्ड कप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 10 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं, पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए 16 टीमें ऑस्ट्रेलिया आएंगी। (यह भी पढ़ें: 6.2 फीट इस गेंदबाज ने पाक को चटाई धूल, आईपीएल में नहीं मिला था खरीदार)

महिला टी20 वर्ल्ड कप

आईसीसी के अनुसार महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मैच अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को होगा। आईसीसी को उम्मीद है कि मेलबर्न में फाइनल से किसी भी महिला खेल को देखने के लिए सबसे बड़ी संख्य में दर्शकों के स्टेडियम पहुंचने का नया रिकॉर्ड कायम होगा। (यह भी पढ़ें: रेड जोन में वांडर्रस की पिच, आईसीसी ने दी 'खराब' रेटिंग)

पुरुष टी20 वर्ल्ड कप

मेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच सिडनी और एडिलेड में खेले जाएंगे। फाइनल मैच 15 नवंबर को मेलबर्न में होगा।

टॅग्स :टी20 वर्ल्ड कपआईसीसीMCGऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या