Ind vs Pak U19: 6.2 फीट इस गेंदबाज ने पाक को चटाई धूल, आईपीएल में नहीं मिला था खरीदार

India vs Pakistan U19 में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: January 30, 2018 02:25 PM2018-01-30T14:25:26+5:302018-01-30T14:29:01+5:30

India vs Pakistan, Under 19 World Cup Semifinal: Ishan Porel is Unsold in IPL auction, he picked 4 wickets against Pakistan | Ind vs Pak U19: 6.2 फीट इस गेंदबाज ने पाक को चटाई धूल, आईपीएल में नहीं मिला था खरीदार

Ind vs Pak U19: 6.2 फीट इस गेंदबाज ने पाक को चटाई धूल, आईपीएल में नहीं मिला था खरीदार

googleNewsNext

शुभमन गिल (नाबाद 102) की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद ईशान पोरेल (17/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इंडियन बॉलर्स ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 29.3 ओवरों में सिर्फ 69 रन के स्कोर पर समेट दिया। इसमें सबसे बड़ा योगदान ईशान पोरेल ने दिया।

6 फीट 2 इंच लंबे इस गेंदबाज ने पाकिस्तान के शुरुआती पांच में से चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर पाकिस्तानी बैटिंग की कमर तोड़ दी। ईशान ने पाक के खिलाफ मैच में कुल 6 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने 17 रन देकर 4 विकेट लिए। ईशान ने अपनी गेंदबाजी में दो मेडेन ओवर भी डाले। (यह भी पढ़ें: ICC U19 WC: पाक के खिलाफ इस इंडियन ने ठोका शतक, KKR इस पर लगा चुकी है बड़ा दांव)

चोटिल होने के बाद की वापसी

ईशान पोरेल को अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो सिर्फ 4.1 ओवर ही फेंक पाए और चोटिल होने की वजह से मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने ईशान की जगह विदर्भ के पेसर आदित्य ठाकरे को न्यूजीलैंड बुलाया, लेकिन ईशान को वापस नहीं भेजा गया।

फिट होने के बाद ईशान को क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ उतारा गया। इस मैच में उन्होंने पांच ओवर फेंके। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन दो मेडेन ओवर डालकर सिर्फ 8 रन दिए। इसके बाद सेमीफाइनल में ईशान ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को धूल चटा दिया। (यह भी पढ़ें: Video: 99 के स्कोर पर बल्लेबाज को मिला जीवनदान, कैच होने के बाद भी नहीं होता आउट)

आईपीएल में नहीं मिला खरीदार

27 और 28 जनवरी को आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी में अंडर-19 के कई खिलाड़ियों को टीम फ्रेंचाइजी ने खरीदा, लेकिन ईशान पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। हालांकि नीलामी के 2 दिन बाद ही ईशान ने साबित कर दिया कि आईपीएल टीम फ्रेंजाइजीस ने उनपर बोली नहीं लगाकर बड़ी गलती की है।

स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं ईशान

पश्चिम बंगाल के हुगली के रहने वाले ईशान स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं और उनके दादा, पिता और चाचा सभी खिलाड़ी हैं। हालांकि ईशान से पहले उनके परिवार में कोई भी क्रिकेट नहीं खेलता था। उनकी फैमिली में सभी कबड्डी खेलते हैं। 5 सितंबर 1998 को जन्में ईशान को क्रिकेट के लिए परिवार का पूरा सपोर्ट मिला और उन्हें कोलकाता की क्रिकेट एकेडमी में भेजा। (यह भी पढ़ें: U19WC INDvsPAK: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला)

बल्लेबाज बनना चाहते थे ईशान पोरेल

10 साल की उम्र में स्विमिंग करने वाले ईशान बचपन में एक बल्लेबाज बनना चाहते थे। लेकिन जब वो कोलकाता के क्रिकेट एकेडमी पहुंचे तब  वहां मौजूद कोचों ने उनकी हाइट देखते हुए उन्हें बॉलर बनने की सलाह दी। उनका कहना था कि 6 फिट 2 इंच की हाइट का बॉलर जब गेंद फेंकता है, तो वो किसी तोप के गोले की तरफ छूटती है।

खेल जगह की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app