ICC 2022: तीन भारतीय खिलाड़ी नामांकित, आईसीसी ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ में दे रहे टक्कर, देखें लिस्ट

ICC 2022: विराट कोहली को पहली बार नामांकन मिला है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेली।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 03, 2022 3:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोड्रिग्स और शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिये नामांकित किया गया।रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाये जबकि शर्मा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिये।मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाये।

ICC 2022: चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली, एशिया कप विजेता जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को बृहस्पतिवार को आईसीसी ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया । ये नामांकन अक्टूबर महीने के लिये किये गए हैं।

कोहली को पहली बार नामांकन मिला है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेली। वहीं रोड्रिग्स और शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिये नामांकित किया गया।

रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाये जबकि शर्मा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिये। कोहली ने अक्टूबर में 205 रन बनाये । उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये। वहीं मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी कोहली के साथ नामांकन मिला है । महिला क्रिकेट में रोड्रिग्स ने एशिया कप में आठ मैचों में 217 रन बनाये । शर्मा ने 7 . 69 की औसत से 13 विकेट लिये । इस वर्ग में पाकिस्तान की निदा दार भी पुरस्कार की दौड़ में हैं । 

टॅग्स :आईसीसी अवॉर्ड्सविराट कोहलीआईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या