विराट कोहली vs स्टीव स्मिथ की बहस पर इयान चैपल ने दी राय, जवाब सुनकर इस स्टार खिलाड़ी के फैंस होंगे निराश

Ian Chappell: पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान इयान चैपल ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को लेकर जारी रहने वाली बहस पर अपनी राय दी है, इस दिग्गज ने एक ही खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कप्तान दोनों चुना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 01, 2020 2:49 PM

Open in App

क्रिकेट में महान खिलाड़ियों के बीच तुलना का दौर हमेशा से चलता आया है। 90 के दशक में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा और अब विराट कोहली और स्टीव स्मिथ, फैंस के मन में हमेशा से ये सवाल चलता रहता है कि इनमें से बेहतर कौन है।

जब कोहली vs स्मिथ की बहस का सवाल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल से पूछा गया तो उन्होंने दो टूक अंदाज में अपने जवाब से सबको हैरान कर दिया।

कोहली vs स्मिथ की बहस पर चैपल ने दी अपनी राय

चैपल ने न केवल कोहली और स्मिथ में बेहतर बल्लेबाज का नाम बताया बल्कि बेहतर कप्तान को भी चुन लिया। इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान जब चैपल से रैपिड फायर राउंड में एंकर रौनक कपूर ने कोहली और स्मिथ से बेहतर बल्लेबाज चुनने को कहा। 

तो चैपल ने पूछा, 'एक कप्तान या बल्लेबाज के तौर पर?' जिस पर रौनक ने कहा, 'आप बताइए।' इसके जवाब में चैपल ने कहा, 'मैं दोनों ही तरीके से, एक बल्लेबाज और एक कप्तान के तौर पर कोहली का नाम लूंगा।'

भारतीय कप्तान की अभी तीनों फॉर्मेट में औसत 50 से ज्यादा है और वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक (43 वनडे और 27 टेस्ट) जड़ चुके हैं। वह तीनों ही फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हैं और वनडे में तो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

वहीं स्टीव स्मिथ ने 12 महीने के बैन के बाद जोरदार वापसी की है और वह वर्तमान में दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज हैं।

चैपल ने साथ ही एक टेस्ट कप्तान चुनने का सबसे अच्छा तरीका भी बताया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहले अपना सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनता है और फिर किसी को कप्तान बनाता है, जो सबसे अच्छा तरीका है। चैपल ने कहा कि इंग्लैंज कई बार ऐसे किसी खिलाड़ी को टेस्ट कप्तान चुनता है, जिसकी प्लेइंग इलेवन में जगह की गारंटी नहीं होती है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट और 16 वनडे खेलने वाले और 70 के दशक में वेस्टइंडीज और एशेज में सीरीज जिताने वाली टीम के कप्तान रहे चैपल ने रिकी पोंटिंग को स्टीव वॉ से बेहतर कप्तान चुना।

टॅग्स :विराट कोहलीस्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या