उस्मान ख्वाजा ने खुद को बताया ऑस्ट्रेलिया का टॉप-6 बल्लेबाज, कहा- मैं घमंड में नहीं...

क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) में वित्तीय कुप्रंबधन से 'स्तब्ध' हैं। साथ ही उन्होंनें खुद को टॉप-6 बल्लेबाजों में गिना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 03, 2020 3:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना वायरस के चलते आर्थिक संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया।बोर्ड कर चुका 80 प्रतिशत कर्मचारियों की छुट्टी।ख्वाजा को केंद्रीय अनुबंध में नहीं मिली जगह, खुद को बताया टॉप-6 बल्लेबाज।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने खुद को देश के टॉप-6 बल्लेबाजों में गिना है। साथ ही उन्होंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) में वित्तीय कुप्रंबधन को लेकर सवाल खड़े करते हुए इससे खुद को 'स्तब्ध' बताया। 

बता दें कि सीए के कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स ने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को बचे हए वित्तीय साल में हटा दिया है। उस्मान ख्वाजा इसे सीए के साथ कैश फ्लो का मुद्दा मानते हैं। 

ख्वाजा ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, "मैं हैरान था। जानता हूं कि हमारी रेवेन्यू संबंधी उम्मीदें अभी भी ऊंची हैं और मुझे लगता है कि वो काफी हद तक भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में क्या होने वाला है? इसके बारे में सोच रहे हैं। यह थोड़ा दुविधापूर्ण है। मेरे पास वित्तीय जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह कैश फ्लो की समस्या है।"

हालांकि बोर्ड ने उस्मान ख्वाजा को अपने आने वाले सीजन के केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं दी है, लेकिन ख्वाजा को लगता है कि वह वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं घमंड से नहीं बोल रहा, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मैं देश के टॉप-6 बल्लेबाजों में शामिल हूं।"

आर्थिक संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया:क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले ही अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की छुट्टी कर चुका है और अब खिलाड़ियों के वेतन में संभावित कटौती को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) से बातचीत कर रहा है। वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं जाती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को 30 सितंबर तक सील किया गया है लेकिन भारतीय टीम के दौरे को बचाने की कवायद में सरकार अंतरराष्ट्रीय छूट देने पर विचार कर रही है, जिससे कि टीम ऑस्ट्रेलिया आ सके।

टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि अगर वेतन कटौती के बारे में पूछा गया तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘लालच’ नहीं दिखाएंगे क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बावजूद भविष्य में खेल अच्छी प्रगति करें।

टॅग्स :कोरोना वायरसक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाउस्मान ख्वाजाभारत Vs ऑस्ट्रेलियाटिम पेनऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या