एमएस धोनी के अगले साल IPL में खेलेने को लेकर मोहम्मद कैफ ने कही बड़ी बात

सीएसके के खिलाड़ियों ने चेपॉक के समर्पित प्रशंसकों को जर्सी दी और दर्शकों को ऑटोग्राफ वाली टेनिस बॉल दी।

By रुस्तम राणा | Published: May 15, 2023 03:43 PM2023-05-15T15:43:18+5:302023-05-15T15:43:18+5:30

'I have this intuition that Dhoni will not be playing the IPL next year' Mohammad Kaif | एमएस धोनी के अगले साल IPL में खेलेने को लेकर मोहम्मद कैफ ने कही बड़ी बात

एमएस धोनी के अगले साल IPL में खेलेने को लेकर मोहम्मद कैफ ने कही बड़ी बात

googleNewsNext
Highlightsकैफ का यह बयान रविवार को चेपॉक में धोनी के लैप ऑफ ऑनर के बाद आया है उन्होंने कहा, एमएसडी ने पर्याप्त संकेत दिए हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल हैअफवाहें सामने आ रही हैं कि आईपीएल में धोनी का आखिरी सीजन 2023 में होगा

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य के बारे में कोई संदेह नहीं है। कैफ का यह बयान रविवार को चेपॉक में धोनी के लैप ऑफ ऑनर के बाद आया है। दरअसल, ऐसी अफवाहें सामने आ रही हैं कि आईपीएल में धोनी का आखिरी सीजन 2023 में होगा। 

मतलब यह है कि तकनीकी रूप से यह चेन्नई के लिए धोनी का जादू देखने का आखिरी मौका था। सीएसके के खिलाड़ियों ने चेपॉक के समर्पित प्रशंसकों को जर्सी दी और दर्शकों को ऑटोग्राफ वाली टेनिस बॉल दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टेडियम में तैनात पुलिस अधिकारियों ने धोनी से बात की और उनका ऑटोग्राफ लिया। बाद में, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी अपनी शर्ट पर धोनी का ऑटोग्राफ लेने के लिए चल पड़े।

इस बीच, कैफ का मानना है कि धोनी में अपने प्रशंसकों को अनुमान लगाते रहने की आदत है, लेकिन उन्हें विश्वास नहीं है कि कीपर-बल्लेबाज अगले साल आईपीएल में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एमएसडी ने पर्याप्त संकेत दिए हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल है। मुझे यह आभास हुआ है कि धोनी अगले साल आईपीएल नहीं खेलेंगे। 

कैफ ने आगे कहा, हमने कभी सनी सर को आईपीएल में किसी भी अन्य क्रिकेटर का ऑटोग्राफ लेते नहीं देखा। सुनील गावस्कर जैसा महान धोनी से अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ लेना एमएस धोनी की महानता को बताता है। इस बीच, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि आईपीएल में धोनी को कुछ और वर्षों तक खेलना चाहिए। 

वहीं गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स में यह बताया कि केपी (केविन पीटरसन) ने इसके बारे में पहले इम्पैक्ट प्लेयर के बारे में बात की थी। एक प्रभाव खिलाड़ी के रूप में, वह चारों ओर टिक सकते हैं और खेल सकते हैं। उनके जैसा खिलाड़ी एक सदी में एक बार आते हैं। इसलिए, आप बस चाहते हैं कि उन्हें अधिक से अधिक देखें। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह आखिरी तूफान नहीं है और वह आने वाले कुछ और समय के लिए रहे।

पूर्व भारतीय कप्तान का आईपीएल में कप्तान के रूप में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड है, उन्होंने सुपर किंग्स के साथ चार खिताब जीते और 223 मैचों में 130 जीत दर्ज की।

Open in app