विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर सामने आई बाबर आजम की प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम लगभग हर मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं। इस प्रक्रिया में उन्होंने भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली के भी कुछ रिकॉर्ड तोड़े हैं। ऐसे में उनसे कोहली के एक रिकॉर्ड के बारे में उनसे पूछा जो उनके द्वारा तोड़ा गया था। इसपर पाकिस्तानी ओपनिंग बल्लेबाज का जवाब सामने आया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 5, 2022 11:03 AM2022-07-05T11:03:45+5:302022-07-05T11:04:22+5:30

How Babar Azam responded to you broke another Virat Kohli record question | विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर सामने आई बाबर आजम की प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर सामने आई बाबर आजम की प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

Next
Highlightsपाकिस्तान क्रिकेट टीम 6 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी।पाकिस्तान क्रिकेट टीम श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के साथ दो टेस्ट मैच खेलने वाली है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। बाबर सचमुच पाकिस्तान के लिए एक रन मशीन में बदल गए हैं। लगभग हर मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाए हैं। इस प्रक्रिया में उन्होंने भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली के भी कुछ रिकॉर्ड तोड़े हैं। सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कोहली के एक रिकॉर्ड के बारे में उनसे पूछा जो उनके द्वारा तोड़ा गया था।

पहले तो पाकिस्तानी ओपनिंग बल्लेबाज को पता ही नहीं चला कि किस रिकॉर्ड की बात हो रही है। तभी पत्रकार ने उन्हें बताया। प्रेस कॉन्फ्रेंस पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले हुई। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान होने के नाते बाबर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। तभी पत्रकार ने उनसे एक सवाल किया।

पत्रकार ने कहा, "मेरे पास पूछने के लिए दो प्रश्न हैं। मेरा पहला सवाल है...आपने हाल ही में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है..." इससे पहले कि पत्रकार अपना प्रश्न समाप्त कर पाता, बाबर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा, "कौन सा?" रिपोर्टर ने जवाब दिया, "आप सबसे लंबे समय तक टी20 में नंबर 1 बने रहे।" स्पष्टीकरण के लिए, बाबर ने उत्तर दिया "अच्छा।" रिपोर्टर के बात करने के बाद बाबर ने जवाब दिया, "मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसमें कड़ी मेहनत शामिल है और यही कारण है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हूं।"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 6 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी। 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के साथ दो टेस्ट मैच खेलने वाली है। वहीं, श्रीलंकाई चुनौती के बारे में बोलते हुए बाबर आजम ने कहा कि उनके प्लेयर्स ने स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को विशेष रूप से तैयार किया है। 

उन्होंने कहा, "श्रीलंका की परिस्थितियां अलग और कठिन होंगी, लेकिन हम चुनौती के लिए तैयार हैं। स्पिन पिचों को विशेष रूप से राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र (एनएचपीसी) में तैयार किया गया था, जबकि अभ्यास मैच रावलपिंडी में भी इसी तरह के ट्रैक पर खेले गए थे। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच में अगर तेज गेंदबाजों को कम विकेट मिलते हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे तेज गेंदबाज भी सफल नहीं हो सकते। पाकिस्तान की तेज बैटरी में द्वीपवासियों पर दबाव बनाने की पर्याप्त क्षमता है।"

Open in app