उम्मीद है कि भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा : फरहान बेहार्डियेन

By भाषा | Published: November 27, 2021 1:14 PM

Open in App

जोहानिसबर्ग , 27 नवंबर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला फरहान बेहार्डियेन को उम्मीद है कि नये कोरोना वायरस वैरिएंट के कारण भारतीय टीम का अगले महीने का दौरा रद्द नहीं होगा क्योंकि उनके देश के युवा क्रिकेटरों को इस श्रृंखला की बहुत जरूरत है ।

भारतीय टीम को जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं ।

नये कोरोना वैरिएंट के चलते दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है । बीसीसीआई का कहना है कि श्रृंखला पर कोई भी फैसला सरकार की सलाह के आधार पर लिया जायेगा ।

बेहार्डियेन ने ट्वीट किया ,‘‘ उम्मीद है कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट खेलने वाला देश अगले महीने हमारे देश का दौरा करेगा । दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की अगली पीढी को इसकी सख्त जरूरत है ।’’

समझा जाता है कि बीसीसीआई अगले कुछ दिन में इस बारे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बात करेगा । कोरोना के नये वैरिएंट बी .1.1.529 से दुनिया भर में दहशत है । विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे ओमिक्रोन नाम दिया है ।

नये वैरिएंट का असर यहां खेलों पर पड़ता दिख रहा है । नीदरलैंड ने सेंचुरियन में वनडे श्रृंखला छोड़ दी है ।वहीं यहां होने वाले एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है । यह टूर्नामेंट पांच से 16 दिसंबर तक होना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या